पांच साल के बच्ची की मौत, माँ बोली भूख से हुई मौत, घर मे नहीं था एक दाना

लातेहार. मनिका प्रखंड के डोंकी पंचायत के हेसातू गांव में  एक 5 वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी. मृतक की मां कलावती देवी का कहना है कि बेटी की मौत भूख से हुई है. बच्ची की मौत की सूचना के बाद बीडीओ नंदकुमार राम शनिवार रात करीब 12 बजे उसके घर पहुंचे. प्रशासन ने पांच हजार रुपए और 40 किलो अनाज उपलब्ध कराया.

माँ के अनुसार उनके घर में राशन नहीं था. दो दिनों से घर में चूल्हा नहीं जला था. भूख से बेटी की जान चली गई. पति ईंट भट्ठे में मजदूरी करते हैं. वे कई दिनों से घर नहीं आए. बच्ची के घर पहुंचे अर्थशास्त्री ने बताया कि घर में अनाज का एक दाना भी नहीं था. घर में और 5 बच्चे हैं, जो कुपोषण के शिकार हैं. बच्ची की मौत का कारण भूख ही है. बच्ची ने पास के तालाब में शनिवार को स्नान भी किया था. उसके बाद स्थिति और बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई.

बच्ची की मौत की सूचना पर अर्थशास्त्री प्रोफेसर ज्यां द्रेज ने कहा कि जिस घर में बच्ची की मौत हुई है, उस परिवार का राशन कार्ड नहीं है. परिवार ने रविवार की सुबह बच्ची के शव को दफना दिया है. जबकि, प्रावधान के मुताबिक भूख से मौत के मामले में मेडिकल टीम से पोस्टमार्टम कराया जाता है.

Web Title : FIVE YEAR OLD GIRL DIES, MOTHER BIDS STARVATION DEATH, WAS NOT IN THE HOUSE A PIMPLE

Post Tags: