बिरसा मुंडा जेल पहुंचे हेमंत सोरेन, रात में मिला दूध और रोटी-भुजिया; सुरक्षा में 24 पुलिसकर्मी तैनात

जमीन घोटाला मामले में जेल गए हेमंत सोरेन का ठिकाना अब बिरसा मुंडा जेल बन गया है. गुरुवार दोपहर 3:10 वह जेल पहुंचे. बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अपर डिविजन में हेमंत सोरेन को रखा गया. वहां पर उन्हें जरूरत के हिसाब से सारी चीजें उपलब्ध करायी गई थीं. जानकारी के अनुसार, जेल में प्रवेश करने के बाद उनकी इंट्री हुई. इसके बाद उनका रजिस्ट्रेशन 231 नंबर पर हुआ. इसके बाद वह जेलर के कार्यालय में गए.  

कुछ देर रुकने के बाद हेमंत सीधे अपने सेल में चले गए. उनकी सेवा में तीन बंदियों को लगाया गया था. हेमंत के सेल पहुंचते ही तीनों सेवादार ने अपना परिचय दिया. जानकारी के अनुसार, हेमंत सोरेन ने दूध-रोटी खाने की इच्छा जतायी. इसके बाद जेल प्रशासन की तरफ से उन्हें रात के खाने में दूध, रोटी और आलू का भुजिया दिया गया, जिसे वह खाकर अपने कमरे में टहलते रहे. रात दस बजे तक यही स्थिति रही.

केंद्रीय कारा के पास कार्यकर्ताओं ने खूब लगाये नारे

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा और उसके आसपास के इलाके में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था. सुरक्षा के मद्देनजर 50 से अधिक पुलिस बल तैनात थे. जेल परिसर से दो सौ मीटर की दूरी पर बैरिकेडिंग कर दी गई थी. जैसे ही हेमंत सोरेन, ईडी अधिकारी और समर्थकों की गाड़ी बैरिकेडिंग तक पहुंची, तैनात पुलिसकर्मियों ने हेमंत और ईडी अधिकारियों की ही गाड़ी को जेल की तरफ जाने दी. समर्थकों की गाड़ियों को बैरिकेडिंग के पास रोक दिया गया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने हेमंत सोरेन जिंदाबाद के खूब नारे लगाए. जेल प्रशासन अपनी सुरक्षा में हेमंत को अंदर ले गए.

सुरक्षा में 24 पुलिसकर्मी

हेमंत सोरेन की सुरक्षा में 24 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी तीन शिफ्ट में बांटी गई है. प्रत्येक शिफ्ट में आठ पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. उन्हें सख्त निर्देश दिया गया है कि किसी भी कैदी को अपर डिविजन की ओर जाने नहीं दें.

Web Title : HEMANT SOREN ARRIVES AT BIRSA MUNDA JAIL, GETS MILK AND ROTI BHUJIA AT NIGHT; 24 POLICEMEN DEPLOYED FOR SECURITY

Post Tags: