पत्रकार सुरक्षा कानुन को लेकर जेजेए सख्त

पत्रकार सुरक्षा कानुन व पत्रकारों की हत्याओं की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम जेजेए ने उपायुक्त को सौंपा पत्र.  

दो पत्रकारों की हुई हत्या के विरोध में जिले भर के पत्रकारों नें काला बिला लगाकर  मनाया  विरोध दिवस.

जेजेए ने सौंपा उपायुक्त को मांग पत्र

चाईबासा :-  आज मंगलवार को झारखंण्ड जर्नालिस्ट एसोशियेशन के पश्चिमी सिंहभूम जिला चाईबासा शाखा के जिलाध्यक्ष जितेंद्र ज्योतिषी की अध्यक्षता में दो पत्रकारों की हुई निर्मम हत्या को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के बाद मृतक के आत्मा कि शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण भी रखा गया. उसके बाद दो पत्रकारों की हुई हत्या की जांच सीबीआई से कराने व पत्रकार सुरक्षा कानुन लागु करने कि मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम पत्र उपायुक्त अरवा राजकमल को सौंपा गया. मौके पर पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल भी उपस्थित थे. इस दौरान  श्री राजकमल ने कहा कि जिले भर के पत्रकारों के साथ किसी तरह की अभद्र व्यवहार या धमकी देने जैसी शिकायत मिली तो 24 घंटे के अंदर मामले की जांच करकार्रवाई की जायेगी. वहीं पुलिस अधीक्षक श्री पटेल ने कहा कि इन दिनों कई वैसे लोग है, जो अनावश्यक रूप से वाहन पर प्रेस लिख कर घुमते है, वैसे वाहनों की भी जांच कि जायेगी.

ज्ञातहो कि बिहार के भोजपुर जिला में दो पत्रकार एवं मध्यप्रदेश के भिंड जिला के एक पत्रकार की हत्या समाचार संकलन को लेकर की गयी पत्रकारों की आवाज को दबाने की लगातार माफिया तत्वों द्वारा सुनियोजित साजिश रची जाती है, और इस मामले में स्थानिय प्रशासन की मिली भगत के कई मामले सामने आये है. स्वतंत्र एंव निष्पक्ष पत्रकारिता प्रजातंत्र की मजबुती के लिये चौथा स्तंभ कहलाता है. जबकि प्रजातंत्र के तीनों स्तंभो को संवैधानिक संरक्षण प्राप्त है. जबकि चौथे स्तंभ को किसी प्रकार का संवैधानिक संरक्षण नहीं होने के कारण लगातार पत्रकारों की हत्याएं हो रही है. देश भर में पिछले कुछ वर्षों में 79 पत्रकारों की निर्मम हत्याऐं हुई है.

देश भर के पत्रकार आप से पत्रकारों के लिये पत्रकार सुरक्षा कानुन लागू करने एवं बिहार व मध्यप्रदेश के पत्रकारों की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते है. साथ ही जिन पत्रकारों की हत्या हुई है,उन्हें मुआवजा सहित उनके परिजनों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी देने की मांग करता हू, माननीय प्रधानमंत्री महोदय, देश भर की सभी ईकायों को यह विश्वास है कि आप पत्रकारों की हत्याओं और हमलों को गंभीरता से लेते हुए हम पत्रकारों की सुरक्षा को सुनिश्चित करेगें. मौके पर सदर अनुमंडलध्यक्ष  शर्मा, कमल विश्वाष, शाजिद हुसैन, तपन कुमार सिंह, गणेश बारी, संतोष वर्मा आदि मौजूद थे.

Web Title : JJA STRICT ON JOURNALIST PROTECTION LAW