लालू को नहीं है कोई सर्जिकल प्रॉब्लम, एम्स शिफ्ट करने का है विचार

रांची : राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में इलाजरत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की हालत स्थिर बनी हुई है. रिम्स के डायरेक्टर डॉ. आरके श्रीवास्तव ने कहा-उन्हें अब कोई सर्जिकल प्रॉब्लम नहीं है. चेहरे पर थोड़ी सूजन भी है. हम उन्हें एम्स शिफ्ट करने की सोच रहे हैं. बताते चलें कि 17 मार्च शाम को तबियत बिगड़ने के बाद लालू यादव को रिम्स में भर्ती किया गया. लालू रांची स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में चारा घोटाला के तीन मामले में सजा काट रहे हैं

जेल से ही उन्हें रिम्स लाया गया है. उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद के अनुसार लालू यादव का शुगर लेबल ऊपर-नीचे हो रहा है, जिसपर डॉक्टर नजर बनाए हुए हैं. उन्हें डायबिटीज की दवाएं दी जा रही हैं. उन्होंने बताया कि अभी शुगर लेबल स्थिर करने पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है. चूंकि लालू ने इंसुलिन का इंजेक्शन नहीं लेने की बात कही है ऐसे में उन्हें शुगर कंट्रोल के लिए दवाएं दी जा रही हैं.

इधर, लालू प्रसाद ने रिम्स अधिकारियों से अस्पताल की जगह उन्हें जेल में ही भेज देने का आग्रह किया है. लालू प्रसाद का कहना है कि यहां एक कमरे में हैं. इस कारण से स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा है. जेल में कम से कम टहल-फिर तो सकते हैं. इसपर उन्हें कार्डियोलॉजी के हॉल में टहलने की सलाह दी गई है. बताते चलें कि लालू प्रसाद अभी रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग के कमरा संख्या में दो में भर्ती हैं.



Web Title : LALOO HAS NO SURGICAL JARS, THE AMS HAS TO SHIFT IDEAS