अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे नटराज आयरन एंड कॉस्टिंग लिमिटेड के मजदुर

चिरकुंडा(बंटी झा) :- चिरकुंडा स्थित नटराज आयरन एंड कॉस्टिंग लिमिटेड के मेनगेट में मजदूर आज से अपनी माँगो को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गये. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत एटक के बैनर तले कारखाने के कुल सैकड़ो मजदूर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल  पर बैठ गये जिसका नेतृत्व टाइगर फोर्स नेता विजय सिंह कर रहे थे.

 धरना के शुरू होने के बाद टाईगर फोर्स के जिला अध्यक्ष ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर मजदूरों का हौसला बढ़ाया और कहा कि कंपनी प्रबंधन अपनी मजदूर विरोधी नीतियों के जानी जाती रही है जिसके चलते आजतक मजदूरों को न तो सही वेतन मिलता है ना ही मजदूरों को  कोई पहचानपत्र पत्र दिया गया आज तक.

मजदूरों को जानवरों के तरह 12 -12 घंटा काम जबरदस्ती लिया जाता रहा था मजदूरों का धैर्य ने जबाब दे दिया और मजदूरों ने अपनी जायज माँग कंपनी के पास रखी उसके बाद प्रबंधन ने मजदूरों को नोवर्क नो पे का नोटिस देकर बाहर का रास्ता दिखा दिया इसके बाद ये लड़ाई आंदोलन का रूप ले लिया. धर्मजीत सिंह ने बताया कि प्रबंधन अपनी हठधर्मिता पर अड़ी हुई है और मजदूरों से उनका हक अधिकार छीन रही है साथ ही मजदूरों की जायज माँग को लेकर आजतक दोदो बार श्रम विभाग के बुलावे पर भी वार्ता पर नही आई.


Web Title : NATARAJ IRON AND COASTING LIMITEDS WAGES ON INDEFINITE STRIKE

Post Tags: