हमारी सरकार जुमलेबाजी नहीं, काम करती है; चंपाई सोरेन का भाजपा पर हमला

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार जुमलेबाजी नहीं करती. हम जो कहते हैं, उसे पूरा करते हैं. वे सोमवार को हजारीबाग में उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल स्तरीय अबुआ आवास स्वीकृति पत्र समारोह में बोल रहे थे. इस मौके पर प्रमंडल के 28 हजार 295 लाभुकों को आवास का स्वीकृति पत्र सौंपा. इससे पहले सीएम ने कृषि मंत्री बादल और श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता के साथ मिलकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

सीएम ने कहा कि पिछले 4 वर्षों में सरकार की ओर से जो भी योजनाएं बनी हैं, सभी जनता की उम्मीदों को ध्यान में रखकर बनायी गयी हैं. 2019 में गठबंधन की सरकार बनी. तब से भाजपा उसे अस्थिर करने में जुटी रही. चार साल में हेमंत सोरेन ने कई उल्लेखनीय काम किए. आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से सरकार को 35 लाख से अधिक आवेदन मिले, जिसमें 28 लाख 83 हजार का निष्पादन कर दिया गया.

सीएम ने कहा कि आवास और पेंशन सबसे बड़ी समस्या उभर कर सामने आई. इसके बाद 50 साल से अधिक लोगों को सर्वजन पेंशन योजना से जोड़ा गया. कहा कि सरकार सभी वर्ग की उन्नति के लिए काम कर रही है. हर किसान के खेत में पानी पहुंचाने की योजना बनाई जा रही है. आने वाले समय में हर खेत में नल से जल पहुंचाया जाएगा.

हर गांव में लिफ्ट इरिगेशन की सुविधा मिलेगी. हमलोग झारखंड आंदोलन की उपज है. यहां की जरूरत को जानते हैं.

2027 तक सभी का पक्का मकान होगा

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि 2027 तक राज्य में सभी जरूरतमंदों का अपना पक्का मकान होगा. अबुआ आवास के लाभुकों को पहली किस्त के रूप में डीबीटी के माध्यम से 84 करोड़ 88 लाख 50 हजार रुपए हस्तांतरित किए गए.

जिन लोगों को स्वीकृति पत्र सौंपा गया उनमें हजारीबाग के 11648, रामगढ़ के 4236, चतरा के 7820 और कोडरमा के 4591 लाभार्थी शामिल हैं.

हजारीबाग में जल्द खुलेगा डेयरी प्लांट

सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि हजारीबाग में डेयरी प्लांट जल्द शुरू किया जाएगा. इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे किसानों को बड़ा लाभ होगा. दुग्ध उत्पादक किसान अब सीधे अपना उत्पाद यहां बेच सकेंगे.

Web Title : OUR GOVERNMENT DOES NOT WORK, IT WORKS; CHAMPAI SOREN ATTACKS BJP

Post Tags: