झारखंड में सियासी उबाल, CM आवास, राजभवन और ED ऑफिस के पास धारा 144 लागू

झारखंड में सियासी हलचल और झामुमो द्वारा विरोध प्रदर्शन और आक्रोश मार्च को देखते हुए रांची में धारा 144 लागू की गई है. जानकारी के अनुसार, CM हेमंत सोरेन के आवास, राजभवन और ED के जोनल कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में लागू की गई है. इस संबंध में रांची के अनुमंडल अधिकारी IAS उत्कर्ष कुमार ने आदेश जारी किया है.

आदेश के अनुसार, रांची में विरोध प्रदर्शन और आक्रोश मार्च के चलते निषेधाज्ञा लागू की गई है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. आदेश में कहा गया है,´´ दलों द्वारा धरना, प्रदर्शन, जुलूस, रैली और मार्च निकालने की सूचना मिली है. इस दौरान सरकारी कामकाज और ट्रैफिक प्रभावित न हो इसके लिए धारा 144 लागू की जा रही है.  

बीते दिनों पूछताछ के बाद झामुमो ने प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किया था. ED के नौवें समन के बाद झामुमो ने बंद का ऐलान किया था और रांची में राजभवन का घेराव किया था. झामुमो ED के खिलाफ आक्रोश मार्च निकाल रही है.

गौरतलब हो, CM सोरेन से ED की पूछताछ को लेकर सूबे में सियासी पारा हाई है. दिल्ली में सोमवार 29 जनवरी को सोरेन के घर पर ED के अधिकारी पहुंचे थे. इसके साथ ही रांची में भी सोरेन के सरकारी आवास पर टीम पहुंची थी. ED के नौवें समन पर सोरेन ने जवाब भेजकर कहा है कि वो 31 जनवरी यानी कल CM आवास पर ही पूछताछ के लिए हाजिर होंगे. इससे पहले सोरेन से 20 जनवरी को ED की टीम ने कई घटने तक पूछताछ की थी. भाजपा सोरेन पर भगोड़ा होने का आरोप लगा रही है. CM आवास पर सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों को बुलाया गया है.

Web Title : POLITICAL BOIL IN JHARKHAND, SECTION 144 IMPOSED NEAR CM RESIDENCE, RAJ BHAVAN AND ED OFFICE

Post Tags: