दिल्ली में सोरेन के घर 36 लाख कैश मिला, लग्जरी कार भी जब्त; ED का बड़ा दावा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास समेत तीन ठिकानों पर छापेमारी की. कथित जमीन घोटाले में घिरे सोरेन के ठिकानों पर तलाशी के बाद जांच एजेंसी ने कैश, कार और कागजात मिलने का दावा किया है. हालांकि, जांच एजेंसी की मुलाकात सीएम से नहीं हो पाई, जिनके रविवार रात तक दिल्ली में ही होने की सूचना थी. ईडी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि एसयूवी कार के अलावा सोरेन के ठिकानों से 36 लाख रुपए कैश जब्त किया गया.

केंद्रीय जांच एजेंसी की एक टीम सोमवार सुबह राजधानी दिल्ली में शांति निकेतन स्थित सोरेन के आवास पर पहुंची. टीम करीब यहां 13 घंटे तक रही. ईडी सूत्रों ने बताया कि सीएम हेमंत सोरेन इस दौरान बंगले पर नहीं मिले. छापेमारी के दौरान 36 लाख रुपए कैश जब्त किया गया. हरियाणा के नंबर प्लेट वाली एक बीएमडब्ल्यू कार भी मिली जो ´बेनामी´ नाम से रजिस्टर्ड है. इसके अलावा कुछ अहम दस्तावेज मिलने की बात भी कही गई है.

हेमंत सोरेन के घर मिली नोटों की गड्डियां
ईडी ने हेमंत सोरेन के घर मिले कैश की तस्वीर भी जारी की है. इसमें 500 के नोटों की कई गड्डियां दिखाई दे रही हैं. बताया गया है यह रकम 36 लाख रुपए है. बरामद कैश को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त कर लिया है.

कहां हैं हेमंत सोरेन?
ईडी सूत्रों ने यह भी बताया है कि सोमवार सुबह जब दिल्ली आवास में टीम पहुंची तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन वहां नहीं मिले. रविवार रात तक सोरेन के इसी आवास में मौजूद होने की सूचना थी. ईडी की छापेमारी से पहले आवास से निकले सोरेन अभी तक सामने नहीं आए हैं. सोरेन कहां हैं इसको लेकर कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है. अटकलें हैं कि सोरेन सड़क मार्ग से झारखंड के लिए निकल चुके हैं.  कथित जमीन घोटाले में ईडी सोरेन से दूसरे दौर की पूछताछ करना चाहती है. इससे पहले 20 जनवरी को सोरेन से रांची में पूछताछ हुई थी.

Web Title : RS 36 LAKH CASH FOUND AT SORENS HOUSE IN DELHI, LUXURY CAR SEIZED; EDS BIG CLAIM

Post Tags: