चुम्बन प्रतियोगिता पर बोले सीएम, आदिवासी संस्कृति को नष्ट करने में लगे है समाज के हितैषी

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चुम्बन प्रतियोगिता पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बयान दिया है की राज्य में कुछ लोग आदिवासी संस्कृति को नष्ट करना चाहते हैं. ऐसे लोगों को राज्य की तीन करोड़ जनता कभी माफ नहीं करेगी.

सीएम ने जेएमएम पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग चुंबन प्रतियोगिता का आयोजन करवा कर समाज में विकृति फैला रहे हैं. राज्य में कुछ लोग आदिवासी का हितैषी बनने का दिखावा कर रहे हैं. यहीं आदिवासी संस्कृति को भी नष्ट करने में लगे हैं.

सीएम शुक्रवार को झारखंड विधानसभा में पिछले दिनों पाकुड़ जिले में झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक साइमन मरांडी द्वारा आयोजित चुंबन प्रतियोगिता पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे.

सीएम ने यह भी कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा पिछले 47 साल से राज्य की भोली-भाली जनता को बरगला रहा है. आदिवासी-मूलवासी हितों के नाम पर जेएमएम जनता को ठग रही है. स बयान के बाद झामुमो के विधायक भड़क गये.

विधायकों ने वेल में आकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. जमकर हंगामा हुआ. विधायकों ने वॉकआउट कर दिया. इसके बाद सदन की कार्यवाही स्पीकर दिनेश उरांव ने स्थगित कर दी.

बाहर आकर जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में विधायकों ने सीएम का पुतला दहन किया. हेमंत सोरेन ने सीएम के द्वारा इस तरह के अपशब्द कहने पर माफी मांगने को कहा है.  


Web Title : SNAPPED STONED ON THE KISS CONTEST, DESTROYING TRIBAL CULTURE IS A SOCIETY FRIENDLY

Post Tags:

raghuwar das