विकास भवन में अचानक लगी आग, शोर्ट सर्किट से लगी आग में सारे कागजात जलकर हुए राख

चतरा के विकास भवन में गुरुवार तड़के भयानक आग लग गई. शुरुआती आशंकाओं के मुताबिक शॉर्ट सर्किट के कारण लगी इस आग में कई ऑफिस जलकर राख हो गए. विकास भवन में डिप्टी डेवलपमेंट कमिश्नर ऑफिस, कल्याण विभाग, समाज कल्याण विभाग, सामाजिक सुरक्षा विभाग के अलावा पंचायती राज ऑफिस हैं. अागजनी में इन विभागों के सारे कागजात जलकर राख हो गए

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विकास भवन में इतने सारे ऑफिस हैं, लेकिन यहां एक भी नाइट गार्ड नहीं था, जिस कारण आग की सूचना फायर ब्रिगेड को समय से नहीं मिल पाई.

काफी देर बाद मिली सूचना पर जब पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची तो वहां सिर्फ धुआं और आग की तेज लपटें थीं. काफी मुश्किल के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

चतरा के डिप्टी कमिश्नर संदीप सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. डीसी ने इस मामले को संदिग्ध माना है. डीसी ने जांच के लिए एक टीम गठित की है. आग के अन्य कारणों की जांच के लिए डॉग स्क्वायड को भी लगाया गया है.

गुरुवार दोपहर डीसी संदीप सिंह और एसपी अंजनी कुमार झा ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करके इस मामले की जानकारी दी.

चतरा के विकास भवन में आग लगने के बाद तरह-तरह की चर्चा है. कुछ लोगों का कहना है कि समाज कल्याण विभाग में बड़ा घोटाला हुआ है, जिसके महत्वपूर्ण कागजात इस ऑफिस में रखे हुए थे. घोटाले को दबाने के लिए जानबूझकर यहां आग लगवाई गई है.  

भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता लाडला खान और समाजसेवी सूरज भूषण शर्मा समेत अन्य कुछ लोगों ने इस आगजनी की घटना की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.


Web Title : SUDDEN FIRE IN THE DEVELOPMENT BUILDING, FORRESTAL ALL THE PAPERS IN SHORTCODE CIRCUIT FIRE