लोकसभा के बाद विधानसभा की तैयारी में जुटी बीजेपी, सीएम ने की कार्यकर्ताओं के साथ बैठक

रांची : लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को झारखंड में मिली सफलता से पार्टी नेता उत्साहित हैं. संथाल फतह ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को विधानसभा चुनाव से पहले की तैयारी के लिए सबसे बड़ा रणनीतिकार बना दिया है. मुख्यमंत्री बुधवार को सीएम आवास पर पार्टी के लगभग 1500 कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेगें और इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव का शंखनाद भी करेगें.

झारखंड में लोकसभा की 14 में 12 सीटों पर एकबार फिर एनडीए ने जीत का झंडा गाड़ा तो जेएमएम के गढ़ कहे जाने वाले संथाल को भी ध्वस्त कर दिया. आठ बार दुमका से चुनाव जीतने वाले जेएमएम के अध्यक्ष शिबू सोरेन को भी हार का मुंह देखना पड़ा. बीजेपी की इस जीत ने पार्टी में विधानसभा चुनाव से पहले हौसला भर दिया है.

झारखंड में विधानसभा की कुल 81 सीट है. बीजेपी ने इसबार 60+ का नारा दिया है. उस नारे को हकीकत में बदलने का मंत्र मुख्यमंत्री आवास में कार्यकर्ताओं को खुद मुख्यमंत्री देगें. पांच जून को सीएम आवास में प्रदेश से लेकर मंडल और बूथ स्तर के कुल चुनिंदा 1500 कार्यकताओं को बुलाया गया है. यहां लोकसभा के जीत का जश्न होगा तो विधानसभा चुनाव का शंखनाद भी.

दिल्ली की गद्दी के लिए झारखंड में सीएम का संघर्ष कामयाब रहा. अब बीजेपी के सबसे बड़े रणनीतिकार मुख्यमंत्री रघुवर दास की अग्नि परीक्षा विधानसभा चुनाव में होनी है. लोकसभा में मिली करारी हार के बाद सीएम के हर चाल पर विरोधियों की नजर है. कांग्रेस सीएम आवास में होने वाली बैठक को विकास कार्यों भटकाने की कोशिश बता रहा है तो जेएमएम सीएम के कार्यकर्ताओं के साथ होने वाली बैठक को ज्यादा तबज्जो देने के मूड में नहीं है.

झारखंड में सभी दलों के लिए लोकसभा की परीक्षा भले ही समाप्त हो गई लेकिन विधानसभा की बाकी है. रणनीति में अपना खेल बनाने और दूसरे का बिगाड़ने की कोशिश शुरू हो चुकी है. देखना है कि कौन बाजी मारता है.

Web Title : CM RAGHUBAR DAS WILL CELEBRATE WITH PARTY WORKERS

Post Tags: