पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा कांग्रेस में शामिल

रांची : गुरुवार को झारखंड की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिला. जब झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गई. गीता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पार्टी में शामिल हुई हैं.  

भाजपा को सत्ता में वापसी से रोकने की दिशा में मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा के कांग्रेस में शामिल होने को बड़ी हलचल के रूप में देखा जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि वे 2019 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ सकती हैं. काफी दिनों से इसकी अटकलें भी लगाई जा रही थी जिनपर आज विराम लग गया है.

इस दौरान झारखंड के कांग्रेस प्रभारी भी मौजूद थे. गीता वर्तमान में जगन्नाथपुर सीट से विधायक हैं. बताया जा रहा है कि वह लोकसभा का चुनाव लड़ सकती है. खबर है कि बाबूलाल मरांडी और कुछ लेफ्ट के नेताओं ने भी राहुल गांधी से मुलाकात की है. राज्य में भाजपा के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को लामबंद करने के लिए कांग्रेस आपसी खटास को भूलाकर इसे गठबंधन की शक्ल देने में जुटी हैं.

बताते चले मधु कोड़ा ने अपनी पार्टी जय भारत समानता बनाई थी. इसके तहत 2009 में कोड़ा की पत्नी में चुनाव में खड़ी हुई और जीत दर्ज कराई. गीता ने अपने विरोधी को 25 हजार वोटों से हराया था. निर्दलीय मधु कोड़ा 2006 में झारखंड के सीएम बने थे. उस समय मधु पर झारखंड के आधा बजट यानी 4 हजार करोड़ रुपए घोटाला करने का आरोप लगा था. जिसके बाद वह जेल भी गए. फिलहाल मधु पर कई मामले दर्ज है.


Web Title : FORMER CM MADHU KODAS WIFE GEETA KODA JOINS CONGRESS