टुंडी में हर साल की तरह किया गया सामूहिक वनभोज समारोह का आयोजन,काफी संख्या में ग्रामीणों ने लिया बढ़ चढ़ कर हिस्सा

धनबाद : एक ओर लोग लोग पिकनिक मनाने के लिए शहर से दूर पिकनिक स्पॉट पर जाते हैं तो वहीं दूसरी ओर एक ऐसा गांव है जहां गांव के लोगों द्वारा सामूहिक वनभोज का आयोजन किया जाता है जहां गांव के लोग इस आयोजन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं और आयोजन को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते हैं.

 हम बात कर रहें हैं टुंडी के चित्रगुप्त महापरिवार की. जहां इस महापरिवार द्वारा पिछले कई वर्षों से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है.

कार्यक्रम का आयोजन कोल्हर लाला टोला स्थित जोरिया नदी के  समीप काली मंदिर के समीप किया जाता है जिसमें गांव के सभी लोग उपस्थित रहते हैं इस दौरान पिकनिक मिलन समारोह के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी ग्रामीण भरपूर आनंद उठाते हैं जिसमे गांव के काफी संख्या में पुरुष,बच्चे,महिलाएं शामिल रहते हैं.

कार्यक्रम के आयोजक पवन कुमार सिन्हा का कहना है कि यह कार्यक्रम हमलोगों के जन्म के पहले से चलता आ रहा है कार्यक्रम के दौरान लगभग 30 हजार रुपये का खर्च आता है जिसमे गांव के सभी लोग व्यय करते हैं. गांव के लोग पिकनिक मनाने कहीं बाहर नहीं जाते है बल्कि इसी कार्यक्रम में सामूहिक रूप से शामिल रहते हैं.

मौके पर जिला ग्रामीण भाजपा अध्यक्ष ज्ञानरंजन सिन्हा,देवी शरण सिंहा, नयन रंजन सिंहा, दिलीप कुमार सिंहा, सुभाष कुमार सिंहा, सुनील कुमार सिंहा, ज्योतिष अम्बष्ठा, रितेश सिंहा विवेक सहाय आदि मौजूद थें.