वेक्सीन लगवाने वालो को मिली सब्जी कीट और भाप मशीन,सब्जी विक्रेता संघ के वेक्सीनेशन कार्यक्रम में 650 लोगों ने लगाया टीका, 75 लोगों के बनाये गये आयुष्मान कार्ड

बालाघाट. कोरोना महामारी से बचाव के एकमात्र विकल्प वेक्सीनेशन को जिला प्रशासन के सहयोग से जिला थोक सब्जी विक्रेता संघ द्वारा 16 जून को नगर के ईतवारी गंज स्थित शिवाजी काम्पलेक्स में कराये गये वेक्सीनेशन कार्यक्रम और निःशुल्क आयुष्मान कार्ड शिविर में वेक्सीन लगवाने और कार्ड बनाने लोगों ने उत्साह दिखाया.  

इस वेक्सीनेशन कार्यक्रम में 650 लोगों का वेक्सीनेशन करवाया गया. जहां वेक्सीनेशन करवाने पहुंचे लोगों को वेक्सीनेशन के प्रति प्रोत्साहित करने की मंशा से थोक सब्जी विक्रेता संघ द्वारा सब्जी की कीट और भाप मशीन उपहार स्वरूप प्रदान की गई. थोक सब्जी विक्रेता संघ जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार ने बताया कि सब्जी विक्रेता संघ, व्यापारिक हितों के साथ ही रचनात्मक और सामाजिक सेवा में भी सक्रिय होकर अग्रणी भूमिका निभा रहा है. संघ का वेक्सीनेशन कार्यक्रम का आयोजन सब्जी विक्रेताओं के व्यापार के दौरान लोगों से संपर्क होने के चलते बीमारी से बचाव के लिए वेक्सीनेशन जरूरी था. जिसे देखते हुए संघ के प्रयास से वेक्सीनेशन कार्यक्रम करवाया गया था. जिसमें लोगों ने उत्साह दिखाते हुए कोरोना से बचाव का टीका लगाया. इस दौरान वेक्सीनेशन कार्यक्रम में वेक्सीन लगवाने वाले को सब्जी कीट एवं भाप मशीन उपहार स्वरूप प्रदान की गई. साथ ही वेक्सीनेशन कार्यक्रम में सहयोगी रहे स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी सम्मान स्वरूप भाप मशीन प्रदान की गई. उन्होंने बताया कि वेक्सीनेशन कार्यक्रम के साथ ही पात्र हितग्राहियो के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए निःशुल्क शिविर का आयोजन किया गया था. जिसमें 75 लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया.  

वेक्सीनेशन कार्यक्रम में कांग्रेस प्रवक्ता विशाल बिसेन ने पहुंचकर वेक्सीन लगवाई और लोगों को वेक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया. वेक्सीनेशन कार्यक्रम में पहुंचे जिला पंचायत प्रधान श्रीमती रेखा बिसेन, भाजपा नेत्री श्रीमती भारती पारधी ने वेक्सीन लगवाने आये लोगों की हौंसला अफजाई की. इस दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. परेश उपलप और डॉ. अंकित असाटी ने वेक्सीनेशन कार्यक्रम का जायजा लिया.  

गौरतलब हो कि जिले में युद्धस्तर से विभिन्न संगठनों और सामाजिक संस्थाओं द्वारा वेक्सीनेशन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक लोग कोरोना वेक्सीन लगाकर महामारी से सुरक्षित हो सके. साथ ही वेक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने वेक्सीनेशन करवाने आने वाले को उपहार भी प्रदान किये जा रहे है ताकि लोग वेक्सीनेशन करवायें और अपना जीवन सुरक्षित करें.  

वेक्सीनेशन कार्यक्रम और निःशुल्क आयुष्मान कार्ड शिविर में सब्जी विक्रेता संघ जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार, राजेश गंगवानी, नसीर भाई, प्रकाश पालेवार, सदन सेवईवार, पहलाज गंगवानी, धनराज गंगवानी, गुड्डु डोहरे, सरगम उपवंशी, ऋषी, संतोष सोनवाने, कमलेश चौरे, वहिद मियां, हर्ष सेवईवार, पितंबर साव, मनोज सेवईवार, जीतु बुरडे, युगल सेवईवार, सुमित चौरे, अशोक लालवानी, बबलु आहुजा, राकेश पशीने, नंद भाई सहित अन्य सब्जी विक्रेताओं साथी उपस्थित थे.

75 लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाये गये

डॉ. उपलप ने बताया कि आज दिनांक 16 जून बुधबार को इतवारी गंज सब्जी मंडी टीकाकरण शिविर में कोविड वैक्सीन का टीका लगाने के साथ ही आयुष्मा‍न भारत योजना के अंतर्गत सीएससी सर्च इंफोटेक संचालक राकेश वर्मा द्वारा लगभग 75 हितग्राहियों के आयुष्मा‍न कार्ड बनाये गये है. जिसमें सभी वार्डों के हितग्राहियों द्वारा टीकाकरण के साथ साथ इस सुविधा का भी लाभ प्राप्त किया गया. बालाघाट नगर में 09 मई से स्थायी रूप से शास. पी. जी. कॉलेज में आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे है.


Web Title : 650 PEOPLE VACCINATED, 75 PEOPLE GET AYUSHMAN CARDS MADE AT VEGETABLE PEST AND STEAM MACHINE, VEGETABLE VENDORS ASSOCIATIONS VACCINATION PROGRAMME