विवाद में पत्नी की हत्या, पति गिरफ्तार,मां ने दर्ज कराई बेटे के खिलाफ मामला

बालाघाट. भरवेली थाना अंतर्गत जोधीटोला के जंगल में विवाद पर पत्नी बसंती परते की हत्या करने वाले आरोपी पति 40 वर्षीय रामसिंह पिता जेठूलाल परते को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है. इस मामले में पति की हत्या कर फरार होने वाले आरोपी बेटे के खिलाफ मां समारिन बाई ने शिकायत कर मामला दर्ज कराया था. जिसमें पुलिस ने आरोपी पति रामसिंह परते के खिलाफ धारा 302 का मामला कायम कर विवेचना में लिया था. जिसमें पुलिस घटना के बाद से फरार आरोपी की तलाश कर रही थी. जिसके बारे में मिली सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

मिली जानकारी अनुसार 14 जून को जोधीटोला निवासी रामसिंह परते अपनी पत्नी 35 वर्षीय बसंती परते के साथ बांस काटने गांव के समीप जंगल गया था. मामले की शिकायत में आरोपी बेटे की शिकायत करते हुए प्रार्थी बनी मां समारिन बाई ने बताया कि वह दोपहर 2 बजे झोपड़ी के लिए जंगल लकड़ी तोड़ने गई थी. वह जंगल के तालाब के पासा झोपड़ी के लिए लकड़ी तोड़ रही थी, इसी समय उसे जोर-जोर से बचाओ की आवाज सुनाई दी, जिसे सुनकर जब वह दौड़ते हुए सकुनाबाई के खेत के तरफ जंगल में पहुंची तो देखा कि बेटा रामसिंह परते अपनी पत्नी बसंतीबाई को लकड़ी से मार रहा था. जब वह बहू को बचाने पहुंची तो बेटा रामसिंह वहां से जंगल के अंदर भाग गया. बेटे की पिटाई से घायल बहू की बाई आंख के नीचे तरफ चोट लगी थी. दाहिने काम पर चोटे होने से खून बह रहा था और उसकी पीट पर लकड़ी से मारने के निशान थे. उस समय बहू बेहोश थी और उसकी सांसे चल रही थी, लेकिन कुछ देरबाद ही उसकी मौत हो गई. जिसके बाद वह अपनी झोपड़ी में आकर पति जेठू और पोते सुखराम को घटना की जानकारी दी. जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. प्रार्थी मां ने पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मेरे बेटे रामसिंह ने ही लकड़ी से पीटकर मेरी बहू की हत्या कर दिया है.  

जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल से महिला का शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही उपरांत शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया था. वहीं मामले में आरोपी रामसिंह परते के खिलाफ शिकायत में हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया था. घटना के बाद से पुलिस लगातार फरार आरोपी पति रामसिंह परते की तलाश कर रही थी. इस दौरान पुलिस को आरोपी रामसिंह परते के बारे में सूचना मिली. जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया.

इनका कहना है

जंगल में दोनो पति-पत्नी गये थे. जहां आपसी विवाद में आरोपी पति के मारपीट के कारण पत्नी की मौत हो गई थी. जिसमें आरोपी की मां की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया था. घटना के बाद से फरार आरोपी पति रामसिंह परते को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. मामले की विवेचना जारी है.

नीरज कुमार मेढा, थाना प्रभारी, भरवेली थाना


Web Title : WIFE KILLED IN DISPUTE, HUSBAND ARRESTED, MOTHER REGISTERS CASE AGAINST SON