बहन तो बहन होती है, बहनों मे कैसा भेदभाव, लाडली बहना और नारी सम्मान योजना पर पूर्व सांसद ने बोला हमला, आज से परसवाड़ा में संपूर्ण क्रांति अभियान

बालाघाट. मध्यप्रदेश चुनाव के नजदीक आते ही नेता सक्रिय हो रहे है और विपक्ष पर हमलावर हो गये है. आम जनता तक पहुंचने नेताओं ने चुनाव से पूर्व अपनी तैयारी शुरू कर दी है. परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से क्रांतिकारी जनता पार्टी से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके, ऐसे में उन्होंने परसवाड़ा में सक्रियता भी बढ़ा दी है, वहीं वह लगातार भाजपा और कांग्रेस सरकार पर हमला बोलने से भी नहीं चूक रहे है.  

15 जून को पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने एक बार फिर भाजपा और कांग्रेस पर जुबानी हमला बोला. उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर लाडली बहना योजना और नारी सम्मान योजना को लेकर जुबानी हमला करते हुए कहा कि दोनो ही दल, महिलाओं का वोट लेने के लिए उन्हें रिश्वत देने का काम कर रहे है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ और शिवराज दोनो मिले है.

दोनो सत्ता में आने के बाद एकदूसरे की सरकार में हुए घोटाले और भ्रष्टाचार की जांच की बात करते है लेकिन सत्ता में आने के बाद भुल जाते है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की लाडली बहनो में भी भेदभाव किया जा रहा है, जबकि बहने तो बहने होती है, जब 18 साल में वोट का अधिकार है तो फिर लाडली बहनों को उम्र का बंधन क्यो? शादी ही जरूरी क्यों? जिससे साफ है कि चुनाव के पूर्व भाजपा सरकार महिला वोटों को साधने के लिए योजना चला रही है, वहीं सत्ता में आने कांग्रेस प्रलोभन दे रही है.

भाजपा और कांग्रेस महंगाई कम करने, शिक्षा में सुधार, रोजगार और किसानों की उपज का समर्थन मूल्य बढ़ाने पर कोई वादा नहीं हो रहा है. केवल लाडली बहना और सम्मान निधि को लेकर दावे किये जा रहे है. उन्होंने कहा कि जो समर्थन मूल्य धान का बढ़ाया गया है, वह काफी कम है, उन्होंने कहा कि सरकार समर्थन मूल्य का दाम बढ़ाकर चार हजार रूपये करें, तब किसानों की आय दोगुनी होगी.

पूर्व सांसद मुंजारे ने कहा कि प्रदेश का खजाना खाली है और कर्ज से चल रही सरकार और कर्ज लेकर योजनाओं के माध्यम से रेवड़ियां बांटने का काम कर रही है. जबकि आज भी स्कूली विद्याथियों को सायकिल, किताब और ड्रेस नहीं मिली है.  उन्होंने कांग्रेस शासनकाल में हट्टा में कॉलेज खोलने के जारी विज्ञापन के हवाले से बताया कि आज चार वर्ष हो गये लेकिन अब तक कॉलेज नहीं खुला है, कमलनाथ हमेशा बालाघाट को गोद लेने की बात करते है लेकिन आज तक उन्होंने जिले के लिए कुछ नहीं किया. जबकि वह केन्द्र में मंत्री और प्रदेश में मुख्यमंत्री रहे.  

खैरी पटाखा कांड की याद ताजी करते हुए पूर्व सांसद मुंजारे ने कहा कि पटाखा विस्फोट में दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, लेकिन ना तो सीएम शिवराज पहुंचे और ना ही कमलनाथ, मृतकों के वारसानों को 6-4 के तहत मुआवजा देकर भुला दिया गया और प्रशासन के अधिकारियों से हुए इस कांड में कोई कार्यवाही नहीं की गई. जबकि मृतकों के परिवार को एक करोड़ मुआवजा और सरकारी नौकरी मिलना चाहिये थी.  

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों का ब्याज माफ कर श्रेय लेने का काम कर रही है, उसे किसानों को राहत देना ही था तो कर्ज माफी करती. कर्जमाफी पर कांग्रेस पर भी हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने चुनावी वादा किय था कि वह कर्जमाफी करेंगे लेकिन किसानों की कर्जमाफी नहीं की गई. जबकि एक ही दिन में यह निर्णय लेना था.  

उन्होने कहा कि इन सब मुद्दो को लेकर जनता से वोटो की राजनीति करने वाली पाटियों को बेनकाब करने क्रांतिकारी जनता पार्टी परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आज 16 जून से हट्टा से संपूर्ण क्रांति अभियान चलाने रही है, जिसमें महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, भ्रष्टाचार, अन्याय, अत्याचार एवं गुंडाराज के खिलाफ जन आंदोलन परसवाड़ा क्षेत्र के बाद संपूर्ण जिले में किया जायेगा. उन्होंने बताया कि 16 जून को हट्टा, 18 जून को समनापुर, 20 जून को कुमादेही और खुरमुंडी, 21 जून को परसवाड़ा, 22 जून को रजेगांव, 23 जून को लामता एवं सरेखा और 24 जून को खारा में जनसभा और प्रदर्शन कर आम जनता के सामने भाजपा और कांग्रेस की वादाखिलाफी को जनता के बीच रखा जायेगा.


Web Title : A SISTER IS A SISTER, WHAT KIND OF DISCRIMINATION BETWEEN SISTERS, LADLI BEHNA AND NARI SAMMAN YOJANA, FORMER MP SAID, SAMPOORNA KRANTI ABHIYAN IN PARASWADA FROM TODAY