अपह्रत बालिकायें आंध्रप्रदेश में मिली, आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट. हट्टा थाना अंतर्गत ग्राम के दो नाबालिग अपह्रत बालिकाओं को वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में हट्टा  पुलिस ने हैदराबाद से दस्तयाब कर श्खादी का प्रलोभन देकर अपह्रत किये जाने और उनकी मर्जी के बिना उनके साथ शारीरिक संबंध बनाये जाने के पीड़िताओं की ओर से दर्ज मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया. जहां से आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.

मिली जानकारी अनुसार विगत दिनों हट्टा थाना अंतर्गत एक ग्राम से दो 16 एवं 17 वर्षीय नाबालिग बालिका एकाएक लापता हो गई थी. जिसकी खोजबीन किये जाने के बाद भी जब उनका पता नहीं चला तो परिजनों ने इसकी शिकायत हट्टा थाने में की थी. जिसमें पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था. दो नाबालिगों के एक साथ अपह्रत होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी आशुतोषसिंह राजपूत के नेतृत्व में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन के बाद एक टीम सायबर सेल की मदद से आंध्रप्रदेश के हैदराबाद भेजी गई. जहां खोजबीन के बाद हट्टा निवासी 26 वर्षीय तरूण पिता उमेदसिंह परते और रामपायली थाना अंतर्गत देवगांव निवासी 21 वर्षीय देउल पिता कमलदास खरोले के पास से अपह्रत बालिकाओं को दस्तयाब किया गया.

बालिकाओं के अपहरण मामले और दस्तयाब करने के बाद पीड़िताओं द्वारा दोनों आरोपी युवक के खिलाफ बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने और शादी का झांसा देकर बलात्कार करने के संबंध में बताई. इस मामले में दोनों आरोपी तरुण परते और देऊल खरोले के विरुद्ध धारा 363 के अलावा धारा 366, 376, 376 (2)एन भादवी धारा 3/4,एसएल/68 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया और इस मामले में दोनों युवक को गिरफ्तार करके 20 जून को बालाघाट की विद्वान अदालतश् में पेश कर दिया गया. जहां से दोनों आरोपी युवक को न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल भिजवा दिया गया है.

इस मामले में हट्टा थाना प्रभारी आशुतोषसिंह राजपूत के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक मनोज मांगरे, प्रधान आरक्षक रमेश उके, आरक्षक अंकुश गौतम और आरक्षक पवन मर्सकोले की टीम का सराहनीय योगदान रहा. जिन्होंने नाबालिग बालिकाओं और आरोपियों की मिली सूचना के आधार पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शनम ें आंध्रप्रदेश के हैदराबाद शहर आरोपी तरुण परते और देऊल खरोले पकड़ने और अपह्रत दोनों नाबालिग बालिकाओं को दस्तयाब करने में अहम भूमिका निभाई.   

Web Title : ABDUCTED GIRLS FOUND IN ANDHRA PRADESH, ACCUSED ARRESTED