एजीएल विधुत लाइन के तार काटकर ले गये चोर, मामला कायम

लालबर्रा. एक ओर जहां मानसून की बेरुखी से क्षेत्र के किसान खेतों में लगी धान की फसल को पानी नहीं मिलने से भयाक्रांत है,वहीं शासन द्वारा ऐसी ही आपात स्थिति को देखते हुए पिछले 4 वर्ष पूर्व सकल लालबर्रा क्षेत्र में किसानों को अपने जल स्रोतों से फसलों को बचाने एजीएल नामक विधुत आपूर्ति के लिए बिजली का जाल बिछाया था. जिससे समय पर कृषकों को पर्याप्त मात्रा में विधुत आपूर्ति कर उनकी फसलों को बचाया जा सके, परन्तु कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा चंद रुपयों की खातिर अन्नदाता किसानों के प्रति अमानवीय व्यवहार करते हुए एल्युमिनियम के विधुत चोरी कर अपने स्वार्थ सिद्ध करने लगे है. ऐसा ही एक मामला हाल ही में लालबर्रा क्षेत्रान्तर्गत टेंगनी(खुर्द)में प्रकाश में आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार तालाब के निकट से गयी एजीएल विधुत लाइन के लगभग 5 खम्बों के तारों को अज्ञात चोरों द्वारा बीते बुधवार-गुरुवार की रात्रि काटकर चोरी कर लिया गया है. विदित हो कि उक्त पांचों खम्बो से लगभग 65 किसानों  ग्रामीणों को विधुत आपूर्ति की जा रही थी. ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना विधुत वितरण केंद्र अमोली के कनिष्ठ यंत्री सुरेश गौरई को दी. जिस पर कनिष्ठ यंत्री श्री गौरई द्वारा विधुत कर्मियों द्वारा चोरी हुए तारों का मौका स्थल पर जायजा लेकर विधिवत लालबर्रा पुलिस थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ सूचना पुलिस थाना लालबर्रा दे दी है,


इनका कहना है.

टेंगनी(खुर्द) में तालाब के किनारे से गयी एजीएल लाइन के खंबों से एल्युमिनियम के तारों की चोरी हुई है. जिसकी सूचना पुलिस थाना लालबर्रा एवं उच्चाधिकारियों को दे दी गई है और प्रातः से देर शाम तक लाइन बिछाकर 18 जुलाई को कृषकों को विधुत आपूर्ति प्रारंभ कर दी गयी है,जिससे कृषक बंधु अपनी फसलों को सिंचाई कर सके.

सुरेश गौरई, कनिष्ठ यंत्री,विधुत वितरण केंद्र अमोली(लालबर्रा)

बीते 15 जुलाई को विधुत वितरण केंद्र अमोली(लालबर्रा)के कनिष्ठ यंत्री सुरेश गौरई द्वारा टेंगनी(खुर्द)में लगभग 500 मीटर विधुत तार की चोरी की रपट दर्ज करवाई गई है. अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला कायम कर जांच की जा रही है.

विजय सिंह बघेल, कार्यवाहक थाना प्रभारी, पुलिस थाना लालबर्रा


Web Title : AGL POWER LINE WIRES CUT OFF BY THIEVES, CASE CONTINUES