भाजपा ने मोदी, राजनाथ सिंह और कांग्रेस ने राहुल और प्रियंका के सभा की मांग, 18 के बाद हो सकती है स्टार प्रचारकों की सभा

बालाघाट. बालाघाट में नाम वापसी की चुनावी प्रक्रिया के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आबंटन कर दिया गया है और आज से ही चुनावी प्रचार का शोर प्रारंभ हो जायेगा. इस बार चुनावी मैदान फतह करने सभी पार्टियां पूरी ताकत के साथ जुट गई है. प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा ने संसदीय क्षेत्र में चुनावी प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश जैन और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव की सभा की इच्छा जताई है. तो वहीं कांग्रेस ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेत्री श्रीमती प्रियंका वाड्रा, मुख्यमंत्री कमलनाथ, फिल्म अभिनेता गोविंदा, क्रिकेट और राजनीतिज्ञ नवजोतसिंह सिद्धु की सभा की इच्छा जताई है. हालांकि बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र में हो रहे लोकसभा चुनाव में दोनो ही पार्टी भाजपा और कांग्रेस से कौन स्टार प्रचारक बालाघाट पहुंचकर जनता से वोट मांगते है यह तो आगामी समय में पता चलेगा.  

हर चुनाव में राजनीति दल स्टार प्रचारकों के माध्यम से चुनावी माहौल को परखने का प्रयास करते है. जहां 2014 के चुनाव में प्रधानमंत्री बनने से पूर्व लोकसभा चुनाव में कैंपेन करने बालाघाट उत्कृष्ट विद्यालय पहुंचे थे, तो हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बालाघाट पहुंचे थे. चूंकि जिस प्रकार से राष्ट्रीय और प्रदेश की राजनीतिक पार्टियों में चुनावी माहौल है, उससे इस बार दोनो ही पार्टियां स्टार प्रचारकों को बुलाने सतत संपर्क मंे है, ताकि बदलाव और परिवर्तन के इस दौर में पार्टियां कम से कम स्टार प्रचारकों की सभा से ही जीत का गणित बिठा सकें.  

दूसरी ओर बसपा भी स्टार प्रचारकों को बुलाने की तैयारी कर रही है, चूंकि विधानसभा चुनाव मे वारासिवनी में प्रत्याशी रामकुमार नगपुरे के विधानसभा क्षेत्र में बसपा सुप्रीमो मायावती ने सभा की थी, वहीं वह बीते लोकसभा चुनाव में भी बालाघाट आई थी. हालांकि बसपा की ओर से अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि किस स्टार प्रचारक को पार्टी बालाघाट बुलाना चाहती है, गत दिवस बसपा की प्रेेसवार्ता में बसपा-सपा गठबंधन के तहत बसपा सुप्रीमो मायावती या फिर अखिलेश को बालाघाट बुलाने की बात कही गई थी. चूंकि बीते विधानसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी के पक्ष में कैंपेन करने सपा प्रमुख अखिलेश बालाघाट आ चुके है, जिससे उनका इस बार बालाघाट पहुंचना संभव प्रतित नहीं होता है, जिससे बसपा सुप्रीमो मायावती के आगमन की संभावनायें बनती है लेकिन वे आयेगी की नहीं आयेगी, इसका पता तो चुनाव प्रचार के गति पकड़ने के दौरान ही चलेगा.  

बालाघाट में आज तो नाम वापसी और प्रतिक चिन्ह का आबंटन किया गया है जिसके बाद कल से चुनाव प्रचार शुरू हो जायेगा. जिससे चुनाव प्रचार के लिए महज दो सप्ताह प्रत्याशियों को मिलेगे. जिससे संसदीय क्षेत्र में प्रभावपूर्ण तरीके से चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी पार्टी और प्रत्याशियों पर है, अब देखना है कि चुनाव प्रचार में कौन प्रत्याशी आगे रहता है और कौन पीछे. हालांकि प्रचार की शुरूआत तो आज से हो जायेगी लेकिन चुनाव में गति 18 अप्रैल के बाद ही दिखाई देगी. जिस दौरान पार्टियां और प्रत्याशी अपनी बड़ी-बड़ी जनसभा करेंगे.

Web Title : BJPS MODI, RAJNATH SINGH AND CONGRESS DEMAND THE HOUSE OF RAHUL AND PRIYANKA MAY POST 18 STAR CAMPAIGNERS