प्रेमनगर श्री सांईमंदिर में महाशिवरात्रि पर्व पर कराया गया भंडारा

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 27 प्रेमनगर सांई मंदिर में प्रतिवर्ष महाशिवरात्रि पर्व पर मंदिर का स्थापना दिवस और महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है. प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी प्रेमनगर श्री सांई मंदिर में 19 फरवरी को भंडारे का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में भक्तों ने शामिल होकर महाप्रसाद ग्रहण करने का पुण्यलाभ अर्जित किया.  

गौरतलब हो कि वर्ष 1982 में प्रेमनगर के गली नंबर एक में   शिवरात्रि पर्व पर ही श्री सांई भगवान की प्राण-प्रतिष्ठा की गई थी. इससे पूर्व यहां भगवान शिव की प्रतिमा स्थापित थी. जहां प्रत्येक महाशिवरात्रि पर विधि विधान से पूजन अर्चना की जाती थी. वर्ष 1982 में यहां भगवान सांई की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अनवरत रूप से महाशिवरात्रि पर सांई प्राण प्रतिष्ठा स्थापना दिवस एवं महाशिवरात्रि पर्व मनाया जाता है. इसी कड़ी में 18 फरवरी को श्री सांई मंदिर प्रेमनगर में मंदिर स्थापना दिवस और महाशिवरात्रि का पर्व मनाया गया.

18 फरवरी को शिवपूजन और सांई पूजन किया गया. जबकि 19 फरवरी को सुंदरकांड और भंडारे का आयोजन किया गया. पार्षद आशु डहरवाल ने बताया कि प्रतिवर्ष प्रेमनगर सांई मंदिर में महाशिवरात्रि पर मंदिर में सांई भगवान का स्थापना दिवस और महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है. जिसमंे महाशिवरात्रि के दिन पूजन, हवन और अन्य कार्यक्रम आयोजित किय जाते है. जबकि दूसरे दिन भंडारा होता है. इसी के तहत आज भंडारे का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में भक्तों ने शामिल होकर भंडारा ग्रहण कर पुण्यलाभ अर्जित किया.


Web Title : BHANDARA ORGANIZED ON MAHASHIVARATRI FESTIVAL AT PREMNAGAR SRI SAI MANDIR