महापरिनिर्वाण दिवस पर ईक्को गांव में कंबल वितरण एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

बालाघाट. संविधान निर्माता डां. बाबा साहब आम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर प्रबुद्ध तथागत फाउंडेशन बोरी द्वारा 6 दिसंबर गुरूवार को जिले के दूरस्थ, वनांचल एवं नक्सल प्रभावित गांव ईक्को (धुनधुनवार्धा) पहुंचकर ग्रामीणों को कंबल वितरण एवं उनकी जांच के लिए स्वास्थ शिविर का आयोजन किया. जिसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले आयुर्वेद चिकित्सक रमेश सेवलानी ने लगभग 150 महिला -पुरूष एवं बच्चो का निःशुल्क उपचार कर निःशुल्क दवाईयो कर वितरण किया.

इस दौरान फाउंडेशन के अध्यक्ष रमेश मेश्राम, सचिव महेन्द्र मेश्राम, पत्रकार रफी अंसारी, अभिनव सिंहमारे, समाज सेवी बच्चुमल वाधवानी ने इस शिविर में उपस्थित 105५ जरूरत मंदो को कंबलो का वितरण किया.  

शिविर में सोनपूरी, ईक्को, गाउनझोला, धुनधुनवार्धा सहित अन्य गांव के ग्रामीण उपस्थित थे. शिविर को सफल बनाने में पूर्व सरपंच शिवलाल उईके, जयपाल सिंह वरकड़े सहित अन्य लोगों का विशेष सहयोग रहा. इस दौरान ग्रामीणो ने बताया कि यह पहला मौका था कि कोई सामाजिक संस्था यहां पहुंचकर वनांचल क्षेत्र में रह रहे आदिवासियो की सुध ली है. जयपाल सिंह वरकड़े ने बताया कि वनांचल क्षेत्र होने से ठंड अधिक पड़ती है. ऐसे मौके पर कंबल मिलने से लोगो को ठंड से काफी राहत मिलेगी. भविष्य में भी इस क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन होना चाहिये. संस्था द्वारा किये जा रहे इस पुनीत कार्य को वनवासियो ने काफी सराहा भी.  


Web Title : BLANKET DISTRIBUTION ANDAMP; HEALTH CAMP HELD AT IKAKO VILLAGE ON MAHAPARINIRAVAN DAY