नियमो का उल्लंघन कर कहीं भी शहर में खड़ी हो रही बसें, यातायात व्यवस्था हो रही प्रभावित

बालाघाट. यातायात पुलिस भले ही नियमों का पालन करवानेे की बात वाहन चालकों से करती हो, लेकिन शहर में बस चालकों की मनमानी चल रही है और मर्जी के हिसाब से सवारियों के लिए बस चालक, बसों को बिना निर्धारित स्टाप के भी खड़े करने से गुरेज नहीं कर रहे है. चिंतनीय बात यह है कि ऐसे हालत मुख्यालय में और शहर के भीतर नजर आ रहे है, जिस पर यातायात विभाग लगाम लगाने में नाकाम हो रहा है या फिर जानबूझकर, इसको अनदेखा कर रहा है, इसको लेकर कई सवाल खड़े हो रहेे है.

यातायात पुलिस नगरीय क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को सुचारु रुप से चलाने के लिए लगातार कार्यवाही कर जुर्माना वसूल रही है. साथ ही बस स्टैंड का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन यहीं बस चालक बस स्टैंड से सवारी को लेकर निकलने व बस स्टैंड आने के दौरान सड़क पर कहीं पर भी बसों को खड़ा कर सवारी को बैठाल और उतार रहे है. इतना नहीं कई बार तो धीमी गति से चल रही बसें ही सवारी को उतार देते है. ऐसे न सिर्फ यातायात प्रभावित हो रहा है बल्कि सड़क दुर्घटनाएं होने के साथ ही खतरा बना रहता है.  

यातायात थाना प्रभारी शैलेन्द्र यादव ने बताया कि बसों के संचालन के लिए निर्धारित स्टापेज बनाए गये है, लेकिन सवारियों को बैठाने के चक्कर में चालक-परिचालक जहां सवारी दिखती है वहां बस को खड़ा कर रहे है. इसके लिए लगातार कार्यवाही भी की जा रही है बावजूद इसके बसों की शिकायत मिल रही है. उन्होंने बताया कि जितनी गलती बसों के चालक-परिचालकों की है उतनी ही गलती सवारियों की भी है कारण सवारी भी चाहती है वे जहां खड़े है वहां बस आकर खड़ी हो जाये इसके लिए जागरुकता बढ़ाने की आवश्यकता है. जिससे की लोग निर्धारित स्टापेज में खड़े रहे है जिससे की बस स्टापेज पर ही खड़ी हो सके.


Web Title : BUSES PARKED ANYWHERE IN THE CITY IN VIOLATION OF RULES, TRAFFIC SYSTEM IS GETTING AFFECTED