रायपुर से आने के बाद होम क्वेरंटाईन में नहीं रहने का मामला, गढ़ी में मेडिकल स्टोर्स को किया गया सील

बालाघाट. बैहर तहसील के ग्राम गढ़ी के एक मेडिकल स्टोर्स संचालक द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर से आने के बाद स्थानीय प्रशासन को सूचित किये बगैर अपने मेडिकल स्टोर्स का संचालन करने एवं स्वयं को होम क्वेरंटाईन में नहीं रखने का मामला सामने आने के बाद बैहर एसडीएम श्री गुरूप्रसाद के निर्देश पर गढ़ी की उस मेडिकल स्टोर्स को सील कर दिया गया है.

गढ़ी के ग्रामीणों से शिकायत प्राप्त हुई थी कि शक्ति मेडिकल स्टोर्स गढ़ी का संचालक अपने परिवार के सदस्यों के साथ 21 अप्रैल को छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर से वापस आया है. रायपुर से आने के बाद उसके द्वारा न तो स्थानीय प्रशासन को और न ही डॉक्टरों को अवगत कराया. अन्य राज्य से आने के कारण उसे होम क्वेरंटाईन में रहना था. लेकिन उसके द्वारा लॉक डाउन में होम क्वेरंटाईन का पालन न कर परिवार के सदस्यों के साथ मेडिकल स्टोर्स का संचालन किया जा रहा है.

बैहर एसडीएम श्री गुरूप्रसाद के निर्देश पर नायब तहसीलदार सुश्री केशर बनपेला, थाना प्रभारी गढ़ी ओमेश मार्को एवं डॉक्टर नूतन की टीम द्वारा शिकायत जांच की कार्यवाही की गई. जांच में शिकायत सही पाये जाने पर तत्काल शक्ति मेडिकल स्टोर गढ़ी को सील बंद किया गया. मेडिकल स्टोर एवं घर के बाहरी दीवार पर होम क्वारांटाइन का रेड मार्क लगा दिया गया है और दुकान में क्वारंटाइन पोस्टर लगाया गया. आस पड़ोस के लोगो एवं शक्ति मेडिकल स्टोर संचालक को अपने परिवार के सदस्यों सहित 14 दिन का क्वारेंटाइन का पालन करने की समझाईश दी गई है.

Web Title : CASE OF NOT STAYING IN HOME QUARANTINE AFTER COMING FROM RAIPUR, SEAL DONE TO MEDICAL STORES IN GARHI