गरीब असहाय लोगों को निःशुल्क कोरोना किट देने दुकानदारों से आव्हान,केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की अनुकरणीय पहल

बालाघाट. प्रदेश एवं जिले में कोरोना की दूसरी लहर से काफी लोग कोरोना संक्रमित होकर काल के गाल में समा गये है. कोरोना महामारी के दौर मे जिला प्रशासन द्वारा दवाई दुकानदारों को एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी प्रदान की गई है. कलेक्टर दीपक आर्य द्वारा सभी मेडिकल स्टोर्स को 7 दवाओं की कोरोना किट को तैयार रखने कहा गया है और उन्हें न्यूनतम मूल्य पर चिकित्सकीय परामर्श से ऐसे लोगों को विक्रय करना है जिनमें कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं एवं जो होम आइसोलेशन में रहते हुए इस बीमारी से निजात पाना चाहते हैं. यह कार्य सभी दवा दुकान संचालकों को करना अनिवार्य है, लेकिन केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने इससे भी आगे सोचते हुए समाज के ऐसे गरीब असहाय जो इस किट को खरीदने में सक्षम नहीं है ऐसे लोगों को निःशुल्क में किट प्रदान करने का निर्णय लिया है.  

जिला केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन अध्यक्ष सुरेश सोनी, सचिव संदीप पिछोड़े, जोन उपाध्यक्ष प्रियंक वर्मा एवं सुरेन्द्र डहरवाल ने इस मुहिम में सभी साथियों से एक कदम और आगे बढ़ाने का आग्रह करते हुए कहा कि हर साथी स्वयं के व्यय से ऐसे निःसहाय और कमजोर परिवार को किट उपलब्ध करवाएं जो इसे लेने में सक्षम नहीं है. यह कार्य पूर्ण रूप से निःस्वार्थ भाव से आप स्वयं करें और 10 या उससे अधिक किट गरीब जरूरतमंद को निःशुल्क प्रदान कर प्रदान की जाने वाली कीट की जानकारी संगठन को पूर्ण विवरण (व्यक्ति का नाम पता) उपलब्ध करायें. जिससे हम जिला प्रशासन को तहसीलवार जानकारी से अवगत करायें कि हमारा संगठन, मानवीय आपदा में अग्रणी रहकर निःस्वार्थ भाव से कार्य करने के लिए हमेशा तैयार रहता है. साथ ही इस महामारी में हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली किट निःस्वार्थ भाव से ऐसे व्यक्ति को प्राप्त होगी जो इसे लेने में सक्षम नहीं है, तो हमारी अंतर आत्मा भी हमें अपने आप में गौरवान्वित करायेगी. उन्होंने सभी अपने दवा विक्रेता साथियों से अनुरोध किया है कि 7 दवाओं की किट 10 या उससे अधिक कीटों का वितरण निःस्वार्थ भाव से करें जो लोगों को इस आपदा से बचायें रखें. और हम इस महामारी को फैलने से रोकने में जिला प्रशासन की मदद कर सकें.  


Web Title : CHALLENGE FROM SHOPKEEPERS TO PROVIDE FREE CORONA KITS TO POOR HELPLESS PEOPLE, EXEMPLARY INITIATIVE OF CHEMISTS AND DRUGGISTS ASSOCIATION