सीएम राईज स्कूल प्राचार्य ने की छात्रा से छेड़छाड़, पुलिस में मामला दर्ज, प्रशासनिक कार्यवाही पर सवाल

बालाघाट. छात्रा से छेड़छाड़ किये जाने के मामले में वारासिवनी पुलिस ने सीएम राईज स्कूल प्राचार्य शैलेन्द्र कुमार गुफ्ता के खिलाफ छेड़छाड़ सहित जान से मारने की धमकी देने और पॉक्सो एक्ट की धारा 7/8 के खिलाफ अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया है. गत 1 मई को छात्रा ने परिजनों के साथ वारासिवनी पुलिस थाना में एक लिखित आवेदन देते हुए बताया कि घटना 21 जनवरी की है, जब वह भाई को पुस्तक देने गई थी, इस दौरान गलत नियत से प्राचार्य शैलेन्द्र कुमार गुप्ता ने उसके साथ अश्लील हरकत की और किसी को इस बात की जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी थी. जिसकी जानकारी एसडीएम को छात्र, छात्राओं द्वारा दी गई थी. फिलहाल पुलिस ने पीड़िता छात्रा की शिकायत पर वारासिवनी सीएम राईज स्कूल प्राचार्य शैलेन्द्र कुमार गुप्ता के खिलाफ छेड़छाड़ और पाक्सो की गंभीर धाराओ में मामला दर्ज कर लिया है.

सूत्रों की मानें तो पीड़िता छात्रा के साथ प्राचार्य शैलेन्द्र कुमार गुप्ता द्वारा की गई छेड़छाड़ और अन्य कृत्यों को लेकर एसडीएम को की गई शिकायत के बाद जब प्राचार्य को स्कूल से हटा दिया गया था, फिर उसे उसे स्कूल में पदस्थ कर दिया गया है. जिसका भय भी पीड़िता छात्रा का सता है कि भविष्य में प्राचार्य पद का दुरूपयोग कर उसके साथ कोई अनहोनी घटना कारित कर सकते है. वहीं इतना गंभीर मामला होने के बाद भी प्रशासन द्वारा मामले में कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया जाना भी सवाल खड़े कर रहे है. फिलहाल मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है.


इनका कहना है

पीड़िता की शिकायत पर सीएम राईज स्कूल प्राचार्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. प्राचार्य फरार है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम प्रयासरत है.  

शंकरसिंह चौहान, थाना प्रभारी, वारासिवनी थाना


Web Title : CM RICE SCHOOL PRINCIPAL FILES POLICE COMPLAINT AGAINST SCHOOL PRINCIPAL FOR MOLESTING STUDENT