जिले में कोरोना का दोहरा शतक पार, 57 नये मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव

बालाघाट. जनवरी के प्रथम सप्ताह के बाद से सामने आ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातारी जारी है. जिले में 25 जनवरी को सामने आये नये 57 मरीजों को मिलाकर जिले में कोरोना का आंकड़ा दोहरा शतक पार हो गया है. हालांकि राहत की बात यह है कि बड़ी संख्या में लोग ठीक हो जा रहे है और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जा रहा है, लेकिन बढ़ती संख्या लोगों के लिए चिंता का कारण बनी है. वहीं लगातार कोरोना को लेकर रोको-टोको के तहत बिना मॉस्क के लोगों के खिलाफ जुर्माना कार्यवाही की जा रही है. बावजूद इसके लोगों में कोरोना से बचाव को लेकर जारी निययों का पालन करने में रूचि नही देखी जा रही है, लोग जुर्माना भरने तो तैयार दिखाई दे रहे है, लेकिन मास्क नहीं पहन रहे है, यही कोताही और नियमों को लेकर नजरदंाजी कोरोना के फैलाव में सहायक बन रही है. भले ही कोरोना के सामुदायिक प्रसार को स्वास्थ्य विभाग न माने, लेकिन आंकड़े बता रहे है कि सामुदायिक प्रसार में कोरोना पहुंच चुका है.  

25 जनवरी को जिले के 57 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव आये हैं. पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए 40 मरीजों के ठीक हो जाने पर 25 जनवरी को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस प्रकार जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 213 हो गई है. इन सभी मरीजों का होम आईसोलेशन में उपचार किया जा रहा है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि जिले में 25 जनवरी तक कुल 9660 मरीज कोरोना पाजेटिव पाए गए हैं. इनमें से 9377 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. जिले मे 25 जनवरी तक 70 मरीजों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है. 25 जनवरी को 1127 मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं और 862 मरीजों के सैंपल एकत्र किये गए हैं. लैब से 1107 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है. 25 जनवरी तक जिले में कोरोना जांच के लिए 03 लाख 70 हजार 965 सैंपल लिए जा चुके हैं.

25 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव आये मरीजों में बैहर क्षेत्र के 02, बालाघाट नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र के 22, बिरसा के 03, किरनापुर के 02, लांजी के 08,  परसवाड़ा का 01 एवं वारासिवनी के 19 मरीज शामिल है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की निरंतर बढ़ रही संख्या को देखते हुए बालाघाट जिला प्रशासन ने आमजनों से अपील की है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें और घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगायें और दो गज की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. भीड़ वाले स्थानों एवं कार्यक्रमों में जाने से बचें.


Web Title : CORONA CROSSES DOUBLE CENTURY IN THE DISTRICT, 57 NEW PATIENTS FOUND CORONA POSITIVE