नक्सलियों की चेतावनी पर अलर्ट में रहा जिला, सार्वजनिक स्थानो में बीडीएस टीम करती रही जांच

बालाघाट. विगत दिनों लांजी से लगे ग्राम में नक्सलियों के पर्चे में नक्सलियों द्वारा 18 सितंबर को एक दिवसीय बंद रखे जाने के आव्हान के बाद बालाघाट पुलिस ने सभी थानो, चौकियों को अलर्ट पर कर दिया था. वहीं इस चेतावनी के मद्देनजर बालाघाट पुलिस सुरक्षा के ऐतिहातन छानबीन भी शुरू कर दी थी. नक्सलियों के पर्चे मिलने के बाद जिले में पुलिस अलर्ट के अलावा सार्वजनिक स्थानो में बीडीएस की टीम लगातार पहुंचकर संदिग्ध स्थलों और लोगांे की छानबीन करती रही. 20 सितंबर को भी बालाघाट बीडीएस टीम रेलवे स्टेशन मंे जांच पड़ताल करते दिखाई दी. यहां बीडीएस टीम ने सामानों और बैगो की जांच मशीनों के माध्यम से की.  

जांच रही बीडीएस के प्रभारी उपनिरीक्षक केदारसिंह पटले ने बताया कि बालाघाट पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में नगर के सभी सार्वजनिक स्थानो में बीडीएस की टीम संदिग्ध सामान और लोगों की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि यह सुरक्षा की दृष्टि से किया जा रहा है. इस दौरान बीडीएस में पदस्थ आरक्षक अमित पटेल और राकेश घरद्विवेदी भी मौजूद थे. जो रेलवे स्टेशन में संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाये रखने के साथ ही जांच भी कर रहे थे.  

हालांकि नक्सलियों द्वारा पर्चे में 18 सितंबर को बंद ऐलान का बालाघाट जिले में कोई खास असर देखने को नहीं. वहीं पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था के कारण भी नक्सलियों का बंद आंदोलन सफल नहीं हो सका. चूंकि विगत दिनों लांजी से लगे ग्राम में नक्सलियों के पर्चे मिलने के बाद पुलिस ने आसपास के जंगलो में सर्चिंग तेज कर दी थी. जिससे नक्सली भी अपने मंसुबो पर कामयाब नहीं हो सकें.


Web Title : DISTRICT ON ALERT ON NAXALITE ALERT, BDS TEAM IN PUBLIC PLACES