नशे में युवको के उत्पात से सहमे लोग, चौराहे पर लहराई लोहे की रॉड, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों से बदसलूकी

बालाघाट. विधानसभा चुनाव के पहले असामाजिक तत्वों को लेकर पुलिस की सख्ती के बावजूद शहर के काली पुतली चौक में नशे में तीन युवकों के लोहे की राड लेकर उत्पात मचाने से राह चलते लोग सहम गए और उत्पात स्थल का रास्ता बदल दिया. बताया जाता है कि लगभग आधा घंटे तक यह उत्पात मचाते रहे, इस दौरा इस मार्ग का यातायात भी प्रभावित रहा. जबकि पास ही यातायात थाना और शहर में चुनाव के मद्देनजर बड़ी संख्या मंे फोर्स भी है.    

विधानसभा चुनाव से दो दिन पहले शहर की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने जैसी स्थिति शहर के सबसे भीड़भाड़ वाले कालीपुतली चौक देखी गई. घना के दौरान राहगीर दहशत में आ गए. घटनाक्रम के अनुसार धुत्त तीन युवकों ने कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाते हुए मामूली विवाद के बाद दहशत का माहौल पैदा करने का प्रयास किया. घटना बुधवार देरशाम की हैं, जब काली पुतली चौक के पास एक स्पेयर पार्ट के दुकान संचालक का सिगरेट पीने से मना करना इन युवकों को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने किसी पेशेवर बदमाशों की तरह न सिर्फ गाली-गलौज की, बल्कि लोहे की रॉड, साइलेंसर और गाड़ी सुधारने के वजनी सामान आसमान में लहराकर अपनी गुंडागर्दी का परिचय दिया. पुलिस से बेखौफ इन युवकों के उत्पात को जिसने देखा, सहम गए. पलभर में चौक में जाम लग गया. लोग दूर खड़े होकर युवकों का तमाशा देखते रहे, लेकिन युवकों के हाथों में रॉड और अन्य लोहे के सामान देखकर किसी ने उन्हें रोकने की हिम्मत नहीं जुटाई. इस दौरान चौक के पास खड़े केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कुछ जवानों ने उन्हें शांत कराने का प्रयास किया, जिस पर युवकों ने सीआरपीएफ जवानों के साथ भी बदसलूकी की. लगभग आधा घंटा तक ये खौफनाक माहौल बना रहा. इतने में डीआईजी कार्यालय में पदस्थ रीडर ने एक युवकों को समझाने का प्रयास किया, जिस पर युवक ने रीडर के साथ धक्कामुक्की कर दी. तभी कोतवाली में पदस्थ पुलिस आरक्षक अंकुर गौतम ने बहादुरी के साथ उस युवक को धरदबोचा और सीएसपी के गनमैन के साथ मोटरसाइकिल में बैठकर थाने ले गए. आरक्षक अंकुर गौतम द्वारा उत्पात मचा रहे युवक की धरपकड़ को देखकर उसके अन्य साथी फरार हो गए. पुलिस की कार्रवाई के बाद यातायात किसी तरह बहाल हो सका. इसके बाद कोतवाली प्रभारी प्रकाश वास्कले बल के साथ मौके पर पहुंचे और दुकान संचालकों से युवकों के बारे में जानकारी ली.

कालीपुतली चौक, शहर का सबसे व्यस्ततम चौक कहलाता है. पास में बाइक रिपेयरिंग और स्पेयर पार्ट की कतारबद्ध दुकानें हैं. पुलिस जानकारी के अनुसार, यहां एक स्पेयर पार्ट और बाइक रिपेयरिंग दुकान के सामने मैकेनिक बुलेट गाड़ी की पेट्रोल टंकी साफ कर रहे थे. गाड़ी के नजदीक एक ट्रे में पेट्रोल रखा था. बूढ़ी निवासी रोहित टांडे और देवा धुर्वे अपने अन्य साथी पास ही खड़े होकर सिगरेट पी रहे थे. इसी दौरान जलती सिगरेट का एक टुकड़ा पेट्रोल के ट्रे में गिर गया और आग धधक गई. गनीमत रही कि मैकेनिक और पास खड़े कुछ लोगों ने तुरंत ही आग पर काबू पा लिया. दुकान संचालक ने युवकों को यहां सिगरेट पीने से मना करते हुए दुकान के पास से हटने कहा. इतना सुनते ही नशे में धुत्त युवकों ने दुकान संचालक के साथ अभद्रता और गाली गलौज शुरू कर दी. बेकाबू युवकों के हाथ जो सामान मिला, उससे हमला करने का प्रयास किया. उन्होंने सड़क पर रखे यातायात पुलिस के स्टैंड को भी नुकसान पहुंचाया. उन्हें समझाने आए सीआरपीएफ और पुलिस जवानों के साथ भी बदसलूकी की.


Web Title : DRUNK YOUTHS ATTACK ED WITH IRON RODS AT INTERSECTION, POLICE AND CRPF PERSONNEL ASSAULTED