जिले में मौसम बदलाव से दिन में गर्मी और शाम को तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश, तेज हवा से गिरा यायायात पाईंट स्ट्रक्चर

बालाघाट. जिले में विगत कुछ दिनों से मौसम का दोहरा चरित्र देखने को मिल रहा है. जहां दिन में मौसम गर्म होता है, वहीं देरशाम से मौसम में बदलाव के चलते तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान और बारिश हो रही है. जिससे दिन का वातावरण गर्म और रात में तापमान गिर जा रहा है. विगत कुछ दिनों से लगातार पारा गरम होता जा रहा था, लेकिन पिछले 24 घंटे की बात करें तो जिले में दिन का मौसम गर्म और रात्रि में वातावरण ठंठा हो रहा है.

कृषि विज्ञान केन्द्र की मौसम इकाई के अनुसार 24 घंटे के दौरान जिले में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, तेज हवा और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. बीती 27 अप्रैल की शाम भी तेज हवाओ के साथ आंधी तूफान और गरज के साथ बारिश का असर रहा. जिससे दिन के गर्म वातावरण से राहत मिली. वहीं 27 अप्रैल को भी शाम से तेज हवाओं का दौर रहा और गरज के साथ बारिश देखी गई.

तो खतरनाक हो सकता है अधूरे प्रवेश द्धार पर बांसो का स्ट्रक्चर

जिले में लगातार मौसम बदलाव का असर देखा जा रहा है, बीते 26 अप्रैल को तेज हवा और आंधी तूफान के चलते हनुमान चौक में लगा यातायात पाईंट स्ट्रक्चर, नीचे से कमजोर होने के कारण भर-भराकर गिर पड़ा. हालांकि इस दौरान किसी को कोई चोटें नहीं है लेकिन यदि आम दिनो में ऐसा होता तो निश्चित ही व्यस्ततम चौराहे पर बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता. वहीं राणा हनुमानसिंह के अधूरे प्रवेश द्धार निर्माण पर फ्लेक्स लगाने बनाये गये बांस का स्ट्रक्चर भी झूलता हुआ दिखाई दे रहा है, जो कभी भी नीचे गिरकर यहां से आवागमन करने वालों के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. जागरूक लोगो ने किसी संभावित घटना के पहले, स्ट्रेक्चर को हटाने की बात कही है.


Web Title : DUE TO THE CHANGE IN WEATHER IN THE DISTRICT, THERE IS HEAT IN THE DAY AND RAIN WITH STRONG WINDS IN THE EVENING.