सरेखा फाटक बंद होने से धूप खड़ी छात्रा को आया चक्कर, गिरकर हुई घायल, लगातार मांग के बाद भी न तो बन रहा ओवरब्रिज न बन रहा अंडरपास

बालाघाट. नोतपा के कारण सूरज के तेवर बहुत ही तेज है जिससे गर्मी लोगों को हलाकान कर रही है. ऐसे में सरेखा रेलवे फाटक बार-बार बंद होने से लोगों की टेंशन भी बढ़ गई है. यहां सरेखा रेलवे फाटक बंद होने की स्थिति में लोग तपती धूप खड़े होकर फाटक खुलने के इंतजार में 15 से 20 मिनट गुजारते है और गर्मी के कारण चक्कर आने से गिरकर घायल हो रहे है. एक ऐसा ही मामला दोपहर करीब 12 बजे के समय सामने आया है, जब एक छात्रा को फाटक बंद होने से धूप में खड़ा होना पड़ तो उसे चक्कर आने से वह गिर गई जिससे उसके सर पर भी चोट आई है.  

दोपहर दो बजे से है छात्रा की एग्जाम, लोगों ने की मदद

बगदरा निवासी छात्रा कमना नेहरु कन्या महाविद्यालय में फायनल ईयर की छात्रा है जिसका आज दोपहर दो बजे से ईकोनामी का पेपर है, जो अपने घर से महाविद्यालय आ रही थी वह सरेखा चौक पर पहुंची तो उसे रेलवे फाटक बंद मिला जिसपर वह फाटक का खुलने का इंतजार तेज धूप में सड़क पर ही खड़ी रही थी, कि अचानक उसे धूप के कारण चक्कर आ गया और वह सड़क पर गिर पड़ी सड़क पर गिरा देख आसपास के लोगों ने उसे उठाया और छांव में लाकर बैठाया. जिसके बाद छात्रा के स्वजनों को इसकी सूचना दी गई और उन्होंने मौके पर पहुंचकर छात्रा की स्थिति सामान्य होने पर उसे लेकर गए है.  

लगातार मांग के बाद भी नहीं हो रहा समाधान 

स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि बालाघाट बायपास, रिंग रोड न होने के कारण सरेखा रेलवे फाटक, बैहर चौकी रेलवे फाटक, भटेरा, बुढी एवं गर्रा रेलवे फाटक पर जाम की स्थिति निर्मित रोजाना होती है. इस समस्या के समाधान के लिए सरेखा रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज या तो अंडरपास निर्माण की मांग लंबे समय से की जा रही है. लेकिन शासन-प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है जिससे स्थानीय निवासी, राहगीरों को खासा परेशान होना पड़ रहा है.  

स्वीकृत है ओवरब्रिज पर नहीं हो रहा निर्माण

छात्रा की मदद करने वाले विजय चौहान सहित अन्य ने बताया कि फाटक लगने की स्थिति में उस वक्त स्थिति गंभीर हो रही है, जब तेज धूप रहती है. फाटक परिसर में किसी भी प्रकार के छांव के लिए इंतजाम न होने के कारण लोग धूप में परेशान होकर चक्कर खाकर गिर रहे है. उन्होंने बताया कि सरेखा रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज स्वीकृत हो चुका है बावजूद इसके निर्माण को लेकर किसी भी प्रकार के कदम नहीं उठाए जा रहे है जिससे लोगों के बीच आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है.


Web Title : DUE TO THE CLOSURE OF THE SAREKHA GATE, THE SUNNY STUDENT GOT DIZZY, INJURED BY FALLING, EVEN AFTER CONTINUOUS DEMAND, NEITHER THE OVERBRIDGE NOR THE UNDERPASS IS BEING BUILT.