विधायकी तनखा का एक-एक रूपया शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार में होगा उपयोग, क्षेत्र की जनता को गोंगपा प्रत्याशी ने दिया वचन, बैहर में गोंगपा ने चुनाव को बनाया त्रिकोणीय

बालाघाट. देश के सबसे लोकतंत्र में जनता की सेवा के भाव से निर्वाचित होकर संसद और विधानसभा पहुंचने वाले जनप्रतिनिधियों को सरकार  सुख-सुविधाओं के साथ ही एक अच्छी-खासी तनखा देती है और इसके साथ ही वे, ता-उम्र पेंशन के हकदार हो जाते है, जिससे नेतागिरी भी एक बड़ा रोजगार है, जिसमंे जो सिलेक्ट हो जाता है, कहा जाता है कि उसकी पीढ़ियां तर जाती है. यही कारण है कि पॉवर से भरे इस पद के लिए लोकतंत्र के उत्सव में कोई भी पीछे नहीं रहना चाहता है. मध्यप्रदेश आम चुनाव में जिले की लगभग 06 विधानसभा में आधा सैक ज्यादा प्रत्याशी, चुनाव मैदान में है. जहां भाजपा और कांग्रेस, अपने पार्टियों के वचन और घोषणा पत्र पर वोट मांग रही है तो जिले के बैहर विधानसभा के गोंगपा प्रत्याशी फत्तेसिंह कमलेश ने, विधानसभा विकास और समस्याओं के निराकरण के वादो को लेकर अपना प्रार्थना पत्र बनाया है. जिसमें वे, क्षेत्रीय जनता से अपनी 15 प्राथमिकताओं के माध्यम से आशीर्वाद देने की प्रार्थना कर रहे है. जिनकी 15 वीं प्राथमिकता में विधायक बनने पर विधायकी कार्यकाल में मिलने वाली तनखा में एक रूपया का भी स्वयं उपयोग ने करके एक-एक रूपया को क्षेत्र के स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के उपयोग में करने का वचन दे रहे हैै. बैहर विधानसभा क्षेत्र में गोंगपा प्रत्याशी फत्तेसिंह कमलेश की मौजूदगी ने चुनाव को त्रिकोणीय बना दिया है.  

शिक्षक पद से रिटायर हो चुके फत्तेसिंह कमलेश विगत लंबे समय से बैहर क्षेत्र में आदिवासियों के हक और अधिकार की आवाज को बुलंद करने के साथ ही लगभग 150 साल पुरानी बैहर तहसील को जिला बनाने की मांग करते रहे है. जो क्षेत्र में एक चर्चित चेहरे है, सादगी, मिलनसारिता और व्यवहार से लोगों को अपनी ओर खिंचने वाले गांेगपा प्रत्याशी फत्तेसिंह कमलेश, भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों जैसे बड़े-बड़े वादे ना कर क्षेत्रीय विकास की अपनी सोच के साथ जनता के बीच जा रहे है. जिन्हें जनता का अच्छा समर्थन भी मिल रहा है. वहीं गोंगपा के समर्थक आदिवासियों ने इस बार तय किया है कि हर हाल में वह बैहर विधानसभा में उईके और नेताम परिवार की चली आ रही प्रतिनिधित्व मोनोपल्ली को वह जड़ से उखाड़ फेंकेगे. यही कारण है कि बैहर का चुनाव दिलचस्प और रोमांचक बन गया है.


Web Title : EVERY RUPEE OF MLAS SALARY WILL BE USED FOR EDUCATION, HEALTH AND EMPLOYMENT, THE GONGPA CANDIDATE PROMISED TO THE PEOPLE OF THE AREA.