नगर में निकली किसान संघर्ष यात्रा,ट्रेक्टर में बैठे कांग्रेस सेवादल प्रदेश अध्यक्ष, कृषि विरोधी कानूनों से किसानों को किया जा रहा जागरूक-लोधी

बालाघाट. देश की मोदी सरकार द्वारा पारित किये गये तीन कृषि बिलों को लेकर किये जा रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने और किसान विरोधी कृषि बिल से प्रदेश के किसानों को जागरूक करने कांग्रेस के कांग्रेस सेवादल संगठन द्वारा पूरे प्रदेश में किसान संघर्ष यात्रा निकाली जा रही है, इसी कड़ी में 8 जनवरी को देरशाम यह यात्रा बालाघवाट पहुंची. जिसका खैरी में बालाघाट से पहुंचे कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष सौरभ लोधी के नेतृत्व में कांग्रेस सेवादल ने स्वागत किया. जहां से कांग्रेस सेवादल की किसान संघर्ष यात्रा बालाघाट शहर पहुंची. नगर के काली पुतली चौक से ट्रेक्टर रैली में अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल राष्ट्रीय सचिव एवं मध्यप्रदेश प्रभारी चंद्रप्रकाश बाजपेयी, यात्रा के नेतृत्वकर्ता कांग्रेस सेवादल प्रदेश अध्यक्ष रजनीशसिंह ठाकुर, संभागीय प्रभारी रमेश द्विवेदी, बालाघाट सेवादल प्रभारी डॉ. राजेन्द्र साहु, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत, जिलाध्यक्ष सौरभ लोधी सहित अन्य कांग्रेसी और सेवादल साथी मौजूद थे. इस दौरान ट्रेक्टर को कांग्रेस के युवा नेता विशाल बिसेन चला रहे थे.

कांग्रेस सेवादल की किसान संघर्ष यात्रा के बालाघाट आगमन के पूर्व नगर में आंबेडकर चौक में मंचीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जहां वक्ताओं ने देश की मोदी सरकार पर नये तीन कृषि बिलों को लाकर किसानों का शोषण करने का आरोप लगाया. वक्ताओं ने कहा कि यह कृषि बिल किसी भी स्थिति में किसानों के हित में नहीं है बल्कि देश के पंूजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार यह कृषि बिल लेकर आई है, जिससे किसान का खेत जहां पूंजीपतियों के कब्जे में चले जायेंगे वहीं खेत के मालिक किसान पूंजीपतियों के गुलाम बनकर रह जायेंगे. जिसके कारण ही पूरे देश के किसान मोदी सरकार द्वारा लाये गये इस बिल के विरोध में उठ खड़े हुए है लेकिन केन्द्र की मोदी सरकार इतनी तानाशाही और कठोर सरकार है कि देश के अन्नदाता किसानों की बात नहीं सुन रही है. जिसे कानून को केन्द्र की मोदी सरकार किसानों के लिए फायदेमंद बता रही है, उसी कानून को देश का किसान वापस लेने की मांग कर रहा है, इससे ज्यादा मोदी सरकार के लिए और क्या हो सकता है कि किसान स्वयं नहीं चाह रहा है कि यह बिल लागु किया जायें. जिसको लेकर एक महिने से ज्यादा लंबे समय से किसान दिल्ली की सीमाओं में डटे होकर बिल का विरोध कर रहे है, जिसमें कई किसान शहीद हो गये.

कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष सौरभ लोधी ने कहा कि देश के कुछ पसंदीदा पूंजीपतियों के हाथ में देश के किसानों की खेती और किसानों को देने की योजना सरकार की कभी सफल नहीं होगी. उन्होंने बताया कि कांग्रेस सेवादल द्वारा पूरे प्रदेश में किसानों को जागरूक करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री के निर्देश पर कांग्रेस सेवादल किसान संघर्ष यात्रा निकाला रहा है. जिससे किसानों को मोदी सरकार के किसान विरोधी बिल से जागरूक करने का काम यात्रा के माध्यम से प्रदेश नेतृत्व कर रहा है. उन्होंने कहा कि देश की मोदी सरकार द्वारा लाये गये नये कृषि कानून किसान विरोधी है. जिसे वापस लेने की मांग को लेकर पूरे देश का किसान आंदोलन की राह में है. उन्होंने बताया कि किसान संघर्ष यात्रा के बालाघाट आगमन के बाद नगर में ट्रेक्टर रैली निकाली गई, जो शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए मंचीय कार्यक्रम स्थल आंबेडकर चौक पहुंची. किसान विरोधी कानून को वापस लेने दिल्ली की बॉर्डर पर एक महिने से ज्यादा समय से संघर्ष कर रहे किसानों में शहीद हुए किसानों को श्रद्वाजंली अर्पित की गई. जिसके बाद कांग्रेस सेवादल द्वारा तिरंगा झंडा देकर यात्रा को सिवनी की ओर रवाना किया गया.


Web Title : FARMERS STRUGGLE YATRA IN THE CITY, CONGRESS SERVICE TEAM STATE PRESIDENT SITTING IN TRACTOR, FARMERS BEING SENSITIZED BY ANTI AGRICULTURAL LAWS LODHI