बेरोजगार युवाओं के लिए 16 से 20 जनवरी तक रोजगार मेले का आयोजन

बालाघाट. शासन के निर्देशों के अनुसार जिले के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए आगामी 16 से 20 जनवरी  तक रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस रोजगार मेले में जिले के अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर सुलभ कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है. इसी कड़ी में आज 8 जनवरी को कलेक्टर ने के आयोजन के संबंध में जानकारी दी. इस अवसर पर सरदार पटेल विश्वविद्यालय के कुलपति दिवाकर सिंह, जिला रोजगार अधिकारी अशोक मेश्राम, पालीटेक्निक कालेज, आईटीआई एवं पीजी कालेज के प्राचार्य उपस्थित थे.

कलेक्टर श्री आर्य ने पत्रकारों को बताया कि जिले के अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए आगामी 16 से 20 जनवरी तक रोजगार मेले का आयोजन किया गया है. इस मेले में विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि युवाओं के चयन के लिए उपस्थित रहेंगें. कुछ कंपनियां आनलाईन इंटरव्यू के माध्यम से युवाओं का चयन करेंगी. कंपनियों द्वारा 16 से 19 जनवरी तक युवाओं के साक्षत्कार लिये जायेंगें और 20 जनवरी को चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जायेगा. पालीटेक्निक कालेज द्वारा 08 कंपनियों से संपर्क किया गया है और उनके द्वारा सहमति प्रदान की गई है. आईटीआई द्वारा औरंगाबाद की 04 कंपनियों से सहमति प्राप्त की गई है. कुछ ऐसी कंपनियों ने भी इस रोजगार मेले में आने की सहमति प्रदान की है जो केवल लड़कियों को रोजगार मूलक गतिविधि का प्रशिक्षण देंगी.

कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि इस रोजगार मेले का उद्देश्य कक्षा 08 एवं 12 वीं तक पढ़े युवाओं को तकनीकी एवं गैर तकनीकी क्षेत्र में उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराना है. युवाओं को रोजगार मेले में शामिल होने के लिए 12 जनवरी तक वेवसाईट https://forms-gle/fSp5paTnKAyPzHPfA पर जाकर अपना पंजीयन कराना होगा. तभी वे इस मेले में शामिल हो सकते है. पंजीयन कराने वाले युवाओं को व्यक्तित्व विकास के लिए 13 से 15 जनवरी तक सरदार पटेल कालेज गायखुरी में तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया जायेगा. जिससे वे कंपनियों के प्रतिनिधि के समक्ष स्वंय को बेहतर ढंग से प्रस्तुत कर सकेगें.

सरदार पटेल विश्वविद्यालय के कुलपति दिवाकर सिंह ने बताया कि 16 से 20 जनवरी तक शासकीय पालीटेक्निक कालेज बालाघाट एवं सरदार पटेल कालेज गायखुरी बालाघाट में रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा. इस रोजगार मेले में शामिल होने के लिए पंजीकृत युवाओं को प्रशिक्षण दिया 12 से 15 जनवरी तक दिया जायेगा.


Web Title : EMPLOYMENT FAIR FOR UNEMPLOYED YOUTH HELD FROM 16TH TO 20TH JANUARY