जिला जनकल्याण ट्रस्ट के तीसरी बार अध्यक्ष बने पूर्व विधायक सरस्वार, ट्रस्ट और दुकानदारों के अनुबंध के अतिकम किराये पर चल रही धर्मशाला की दुकानें

बालाघाट. रविवार को मुख्यालय के बस स्टैंड स्थित धर्मशाला का संचालन करने वाले जिला जनकल्याण ट्रस्ट के चुनाव कराये गये. जहां चुनाव कार्यक्रम में मौजूद सदस्यों की सर्वसम्मति से एक बार फिर पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार को ट्रस्ट अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई. गौरतलब हो कि पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार का यह तीसरा कार्यकाल है, जिसमें वह निर्विरोध अध्यक्ष घोषित किये गये. इसके आलवा ट्रस्ट के सचिव में अधि. अरूण शुक्ला, उपाध्यक्ष सुधीर भाई त्रिवेदी, प्रकाश चतुरमोहता और कोषाध्यक्ष गोपालप्रसाद अग्रवाल को मनोनित किया गया है.

बताया जाता है कि ट्रस्ट में कुल 91 सदस्य है लेकिन चुनाव में केवल 52 सदस्य ही उपस्थित थे. जिससे चुनाव का कोरम पूरा होने के कारण नये कार्यकाल के लिए चुनाव कराये गये. जिसमें मौजूद सदस्यों की सहमति से तीसरी बार पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार को ट्रस्ट अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई.

तीसरी बार ट्रस्ट अध्यक्ष बनाये गये पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार ने कहा कि धर्मशाला में बाहर से आने वाले गरीब लोगांे और अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों को काफी कम कीमत में रूकने सहित अन्य सुविधायें मुहैया करवा रहा है. यहां आने वाले लोगों को हॉटल जैसी सुविधा काफी कम दर पर मिलती है, जिससे ट्रस्ट ने अच्छी आय भी अर्जित कर ली है. हमारा प्रयास है कि यहां आने वाले लोगों को ठहरने में कोई असुविधा न हो और उन्हें कम दर पर अच्छी और सुरक्षित जगह मिल जाये. एक सवाल के जवाब में कहा कि ट्रस्ट और दुकानदारों के अनुबंध के कारण, ट्रस्ट की दुकानो का किराया काफी कम है, जिसको प्रतिवर्ष 10 प्रतिशत बढ़ाने को लेकर वह दुकानदारों को पत्र लिख चुके है, लेकिन दुकानदार सहमत नहीं है. उन्होंने ही बताया कि आज जिस दर पर बस स्टैंड स्थित धर्मशाला की दुकानों का किराया मिल रहा है, वैसे ही दुकानों का किराया अन्यत्र स्थान पर 10 हजार रूपये है. हालांकि वह प्रयासरत है ताकि दुकानदार किराये बढ़ाये तो ट्रस्ट की आमदानी और बढ़े, जिससे धर्मशाला में और सुविधाओं का विस्तार किया जा सके. इस दौरान ट्रस्ट से जुड़े शहर के नागरिक उपस्थित थे.


Web Title : FORMER MLA SARSWAR, TRUST AND SHOPKEEPERS APPOINTED CHAIRMAN OF DISTRICT JANKALYAN TRUST FOR THE THIRD TIME DHARAMSHALA SHOPS RUNNING ON THE VERY LOW RENT OF CONTRACT