निःशुल्क ह्रद्रयरोग और हड्डीरोग परामर्श शिविर 12 को

बालाघाट. पीड़ित मानवता के सेवार्थ कार्य कर रही महावीर इंटरनेशनल संस्था, जिले में लगातार स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से लोगों के रोग दूर करने का बीड़ा उठाने का कार्य कर रही है. इसी कड़ी में शैल्बी हॉस्पिटल जबलपुर, महावीर इंटरनेशनल एवं आयुष्मान हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में कल 12 जनवरी रविवार को निःशुल्क हड्डी एवं जोड़ो की समस्या तथा ह्रद्रयरोग परामर्श शिविर का आयोजन किया गया है. आयुष्मान हॉस्पिटल में आयोजित शिविर को लेकर महावीर इंटरनेशनल उपाध्यक्ष सोहन वैद्य और गव्हर्निंग काउंसिल सदस्य डॉ. बी. एम. शरणागत ने विस्तृत जानकारी पत्रकारवार्ता के माध्यम से पत्रकारों को दी.  

महावीर इंटरनेशनल के गव्हर्निंग काउंसिल सदस्य बी. एम. शरणागत ने बताया कि समय-समय पर महावीर इंटरनेशनल के माध्यम से विभिन्न रोगों को लेकर शिविर आयोजित किये जाते है, ताकि लोगों को बीमारी के बारे में प्रारंभिक जांच में खर्च होने वाले खर्च का भार न पड़े और बीमारी का पता चलने के बाद लोगों को रियायत दर पर संस्था के माध्यम से ईलाज मुहैया हो सके. उन्होंने बताया कि 12 जनवरी को आयोजित निःशुल्क हड्डी एवं जोड़ो की समस्या तथा ह्रद्रयरोग परामर्श शिविर में ह्रद्रयरोग विशेषज्ञ डी. एम. (कार्डियोलॉजी) डॉ. शिरिष मिश्रा और जोड़ प्रत्यारोपण विशेषज्ञ एम. एस. (आर्थोपेडिक्स) डॉ. विकास सावला, जबलपुर एवं अहमदाबाद से बालाघाट पहुंच रहे है. जहां वह इन बीमारियों से संबंधित लोगों के रोग के विषय में आयोजित एक कार्यशाला में चर्चा करेंगे. जिसके बाद शिविर में उन्हें उपचार परामर्श दिया जायेगा. यदि कोई व्यक्ति रोगग्रस्त पाया जाता है तो संस्था की ओर से शासन की योजनाओं और कम खर्च में उनका ईलाज कराया जायेगा.  

उन्होंने बताया कि दोनो ही विशेषज्ञ चिकित्सक बालाघाट में प्रातः 11 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक सर्किट हाउस मार्ग पर स्थित आयुष्मान हॉस्पिटल में आयोजित शिविर में हड्डी एवं जोड़ो की समस्या तथा ह्रद्रयरोग पर रोगियों से उनके रोग को लेकर परामर्श देंगे. इसके अलावा शिविर में बीएमडी, शुगर, ईसीजी एवं इको की जांच निःशुल्क की जायेगी.  

महावीर इंटरनेशनल उपाध्यक्ष सोहन वैद्य ने बताया कि जिले को मोतियाबिंद मुक्त बनाने के लिए महावीर इंटरनेशनल लगातार निःशुल्क नेत्र शिविरों का आयोजन कर रहा है. 11 जनवरी को वारासिवनी के वरिष्ठ समाजसेवी स्व. पारसमलजी सुराना एवं उनकी धर्मपत्नी स्व. श्रीमती कौशल्यादेवी सुराना की 11 जनवरी को तीसरी पुण्य स्मृति दिवस पर तरूण-सक्षम सुराना की ओर से 15 नेत्र शिविरों का आयोजन जनवरी माह में किया गया है. जिसमें 11 जनवरी शनिवार को मातोश्री की स्मृति में 1200 से अधिक स्कूली छात्र-छात्राओं का मशीन के द्वारा निःशुल्क नेत्र परीक्षण किया जायेगा. सभी छात्र-छात्राओं को अध्यापक एवं बच्चों के पालकों का भी इस शिविर में निःशुल्क जांच की जायेगी. शिविर में लगभग 3000 लोगों के नेत्र परीक्षण का लक्ष्य रखा गया है.  

12 जनवरी को बालाघाट के आयुष्मान हॉस्पिटल में आयोजित निःशुल्क हड्डी एवं जोड़ो की समस्या तथा ह्रद्रयरोग परामर्श शिविर में बीमारी से संबंधित लोगों से अधिकाधिक संख्या में आयुष्मान हॉस्पिटल में पहुंचने की अपील महावीर इंटरनेशनल अध्यक्ष राकेश सचान ने की है.


Web Title : FREE HEART DISEASE AND ORTHOPAEDIC COUNSELLING CAMP 12