सीधी दुष्कर्म मामले में संलिप्त आरोपियों पर हो कड़ी कार्यवाही, गोंडवाना स्टुडेंट्स यूनियन ने सौंपा ज्ञापन, एससी वर्ग भय में जी रहा जीवन-सिरसाम

बालाघाट. सीधी में मैजिक वाइस चेंजर एप की मदद से आदिवासी छात्राओं के साथ दुष्कर्म करने के आरोपियो को तो सीधी पुलिस ने तो गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इस घटना पर जिस तरह से मुख्य आरोपी के अनपढ़ और मजदूर होने की बात कही जा रही है, उसको लेकर गोंडवाना स्टुेंड्स यूनियन, को संदेह है कि एक अनपढ़ और मजदूर इस तरह से मैजिक वाइस चेंज एंेप की मदद से कैसी इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है. यूनियन का मानना है कि इस मामले में परदे के पीछे भी लोग है, जिनकी भी पुलिस निष्पक्षता से जांच कर, मामले में ठोस कार्यवाही करें.  गोंडवाना स्टुडेंट्स यूनियन ने सीधी कलेक्टर और सीधी पुलिस महानिरीक्षक के नाम 12 जून को जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा.

गौरतलब हो कि सीधी में मैजिक वाइस चेंज एप के माध्यम से आरोपी, छात्राओं से कॉलेज टिचर बनकर स्कॉलरशीप दिलाने की बात करते थे और उन्हें सुनसान जगह बुलाकर उनके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देते थे. इस मामले में एक शिकायत के बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिसमें मुख्य आरोपी अनपढ़ और मजदूर बताया जा रहा है.  जिसको लेकर गोंडवान स्टुडेंट्स यूनियन ने संदेह जाहिर करते हुए कहा कि एक अनपढ़ और मजदूर इस तरह से कैसे घटना को अंजाम दे सकता है और उसके छात्राओं के नंबर कैसे पहुंचे? यही नहीं बल्कि यूनियन ने अखबार और वेव मीडिया मे छपी खबरों का हवाला देते हुए कहा कि कॉलेज के व्हाट्सअप ग्रुप से लड़कियों के फोन नंबर में सिर्फ एससी छात्राओं के नंबर ही आरोपियों ने कैसे निकालें? मजदूर कॉलेज के व्हाट्सअप ग्रुप में कैसे ऐड हो गया. एक मजदूर सीरियल दुष्कर्म की योजना बनाकर उसे अंजाम दे, यह समझ से परे है. जो संदेहास्पद लगता है. जिसके कारण इस मामले में सघन जांच की जरूरत है, सवाल यह है कि आखिर उसे हिम्मत और संरक्षण कहां से मिला या फिर इसके पीछे कोई बड़े चेहरे तो शामिल नहीं? संभावना है कि आरोपियों को यह सभी जानकारी देने वाले और भी चेहरे होंगे, जो पर्दे के पीछे रहकर ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे है. जिसके कारण गोंडवाना स्टुडें्स यूनियन, मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करता है.  

गोंडवाना स्टुडेंट्स यूनियन प्रतिनिधि राहुल सिरसाम ने बताया कि सीधी में आदिवासी छात्राओं के साथ दुष्कर्म होने और प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर आदिवासियों के शोषण होने की घटना से आज आदिवासी समाज भय के माहौल में जीवन जी रह है. उन्होंने कहा कि पर्याप्त नियम होने के बावजूद आदिवासियों का भय के माहौल में जीना काफी चिंताजनक है.  प्रतिनिधि सिरसाम ने बताया कि अनुसूचित जनजाति समुदाय पर आए दिन हो रहे अत्याचार, शोषण, बलात्कार, हत्या और संवैधानिक अधिकारों के हनन और सीधी जिले के सीरियल दुष्कर्म की घटना ने ंसंपूर्ण अनुसूचित जनजाति वर्ग के सभी लोगो में भारी रोष व्याप्त है. गोंडवाना स्टुडेंट्स यूनियन ने सीधी सीरियल दुष्कर्म की घटना को लेकर कहा कि अपराधियो, गुंडो, बदमाशों के हौंसले बहुत बुलंद हैै. उन्हें कानून का अब किसी भी प्रकार का भय नहीं हैं, या फिर अपराधियों को खुला संरक्षण प्राप्त है. हमारी मांग है कि मामले में ठोस कार्यवाही हो और जो भी कोई आरोपी या इसके पीछे किसी का हाथ हो, उन सबको बेनकाब करे.


Web Title : GONDWANA STUDENTS UNION SUBMITS MEMORANDUM DEMANDING STRICT ACTION AGAINST ACCUSED INVOLVED IN DIRECT RAPE CASE, SC CLASS LIVING IN FEAR