महिला कांग्रेस ने बालिका आत्मनिर्भर शिविर का किया शुभारंभ,बालिका और महिला अत्याचार में प्रदेश बना नंबर वन-शानू राय

बालाघाट. बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा देकर महिलाओं का वोट लेकर सरकार बनने वाली प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार में आज सबसे ज्यादा अत्याचार और बलात्कार के मामले सामने आ रहे है. जिसमें मध्य प्रदेश पूरे देश में नंबर वन हो गया है. बच्चों के मामा होने का नाटक करने वाला मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान केवल आश्वासन देने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहे है, ऐसी स्थिति में मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अर्चना जायसवाल  के निर्देश पर संपूर्ण मध्यप्रदेश में कन्या पाद पूजन के पश्चात बालिकाओं को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए जूडो कराटे शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में जिला कांग्रेस कार्यालय में जूडो कराटे का शिविर का शुभारंभ  वरिष्ठ नेत्री श्रीमती अंजू जयसवाल की अध्यक्षता एवं अध्यक्ष श्रीमती शानू राय के नेतृत्व में किया गया. शिविर में जूडो कराटे के माध्यम से बालिकाओं को आत्मनिर्भर और सशक्त और मजबूत किया जायेगा.  

महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनू राय ने कहा मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. जिन्होंने चुनाव से पहले बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा दिया, लेकिन बड़े दुर्भाग्य की बात है कि संपूर्ण देश में होने वाले बेटियां पर अत्याचार एवं बलात्कार के मामले में मध्य प्रदेश नंबर वन है. बावजूद इसके मामा प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक करने के बजाए चुनाव में अपना समय बर्बाद करने जा रहे हैं. जबकि यह तय है कि उपचुनाव की सभी सीटें कांग्रेस जीत रही है. मध्यप्रदेश में होने वाली ऐसी बलात्कार की घटनाओं को देखकर मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अर्चना जायसवाल द्वारा संपूर्ण मध्यप्रदेश में जूडो कराटे के माध्यम से बालिकाओं को मजबूत और सशक्त बनाने का शिविर कार्यक्रम करने के निर्देश दिये गये है. जिसके तहत 15 अक्टूबर से जिला कांग्रेस कार्यालय में जूडो कराटे का शिविर का शुभारंभ कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री श्रीमती अंजू जायसवाल की अध्यक्षता में किया गया. उन्होंने कहा यह कार्यक्रम लगातार पूरे बालाघाट जिले में निःशुल्क रूप से स्कूल कॉलेज पंचायत भवनों में लगाया जायेगा, ताकि बालिका और महिलाएं उन पर होने वाले अत्याचार का जवाब देने में सशक्त बन सके. चूंकि आज नारी अबला नहीं बल्कि सबला है.  


Web Title : MAHILA CONGRESS LAUNCHES GIRLS SELF RELIANT CAMP, BECOMES STATE NUMBER ONE IN GIRL CHILD AND WOMEN ATROCITIES