मोदी सरकार में आर्थिक रूप से सशक्त हुई महिलाए-माया नरोलिया, भाजपा प्रत्याशी के लिए आशीर्वाद मांगने पहुंची राज्यसभा सांसद

बालाघाट. जिले में लोकसभा चुनाव प्रचार अब चरम पर है, प्रत्याशियों को जीताने में पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी. प्रचार में कांग्रेस से कही आगे, भाजपा दिखाई दे रही है. यही नहीं बल्कि भाजपा के जिले और प्रदेश स्तर के नेताओं के अलावा राष्ट्रीय नेता भी बालाघाट पहुंचकर, पाटी प्रत्याशी के लिए आशीर्वाद मांग रहे है. इसी कड़ी में भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष माया नरोलिया, राज्यसभा सांसद बनने के बाद पहली बार 10 अप्रैल को बालाघाट पहुंची. यहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के लिए एनजीओ और महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा की.

इस दौरान राज्यसभा सांसद माया नरोलिया ने कहा कि स्वसहायता समूह की महिलाए, आज आर्थिक रूप से सशक्त हुई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं को प्रथम पंक्ति में रखा है. महिला सशक्तिकरण को लेकर जो भी करना पड़े, वह, वे कर रहे है. प्रधानमंत्री मोदी जी का महिलाओं को राजनैतिक रूप से सशक्त करने का  सबसे बड़ा उदाहरण, जिले में महिला को पार्टी का प्रत्याशी बनाना है.   सरकार युवाओं को रोजगार भी दे रही है. गरीबों को मूलभूत सुविधाए देने के लिए गरीब कल्याण की योजनाए चलाई जा रही है.

उन्होंने कहा कि पहले केवल संपन्न परिवारों की महिलाएं ही राजनीति करती थी लेकिन आज महिलाए दोहरी भूमिका निभा रही है, घर के साथ ही वह राजनीति में भी आगे बढ़ रही है.  जिन्हें केन्द्र की मोदी जी की सरकार और प्रदेश की तत्कालीन शिवराजसिंह चौहान और वर्तमान में डॉ. मोहन यादव की सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि बालिकाओं और महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए लाडली लक्ष्मी योजना, लाडली बहना योजना के माध्यम से आर्थिक रूप से भाजपा की सरकारों ने सशक्त करने का काम किया है. जिसको लेकर हमे विचार करना है और देश एक सशक्त हाथो में रहे, इस पर वोट करते समय ध्यान देना है.

जिले के खैरलांजी और कटंगी में आयोजित महिला मोर्चा के स्वसहायता समूह और एनजीओ के साथ बैठक में विधायक गौरव पारधी, जिला पंचायत पूर्व प्रधान रेखा बिसेन, बालाघाट नपाध्यक्ष भारती ठाकुर, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष हेमा वाधवानी, पूनम गोरले, मीना राहंगडाले, तारा धुर्वे, जिला पंचायत सदस्य मधु शुक्ला, मीनाक्षी हरिनखेड़े, सुनीता ब्रम्हें, सविता चौहान, योगेन्द्र ठाकुर, अरूणा गजभिए, फाजिया खान, प्रत्युष दुबे सहित अन्य महिलाएं उपस्थित थी.


Web Title : MAYA NAROLIA, A RAJYA SABHA MP SEEKING BLESSINGS FOR BJP CANDIDATE