शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग से दुष्कर्म

बालाघाट. 13 वर्षीय मासुम बालिका को शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़कर नाबालिग को दस्तयाब कर परिजनों को सौंप दिया है. इस मामले में बालिका के अपहरण मामले में धाराओं का ईजाफा करते हुए दुष्कर्म और पॉस्को एक्ट की धाराओं के तहत विधिवत रूप से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.  

मिली जानकारी अनुसार बीते दिसंबर में शहरी क्षेत्र में निवासरत परिवार की 13 वर्षीय मासुम को गौस नगर निवासी युवक 25 वर्षीय महेन्द्र पिता राकेश कुमार ढीमर, शादी का प्रलोभन देकर उसका अपहरण कर ले जा लिया गया था. जिसके बाद से वह उसे लेकर कानपुर, गुजरात गया और विवाह कर लिया था. बालिका के अपह्रत होने का अपराध दर्ज कर कोतवाली पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को मुखबिर तंत्र से पता चला कि युवक अपने परिजनों से बात कर रहा है, जिसके बाद बालिका के दस्तयाब के लिए युवक के परिजनों पर दबाव बनाकर जानकारी ली गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर बालिका को दस्तयाब किया गया.

कोतवाली थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत ने बताया कि पुलिस बालिका के अपहरण के बाद से लगातार उसकी पतासाजी कर रही थी. इसी बीच बालिको को प्रलोभन देकर भगा ले जाने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार कर बालिको दस्तयाब करके परिजनों को सौंप दिया गया है. इस मामले में पीड़िता के युवक द्वारा उसकी मर्जी के बिना जबरदस्ती यौन संबंध बनाये जाने की जानकारी दिये जाने पर अपहरण के अपराध में दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं का ईजाफा किया गया है. मामले में विवेचना जारी है.


Web Title : MINOR RAPED BY LURING HER INTO MARRIAGE