मोदी जी ने भारत को दुनिया में विश्वगुरू के रूप में पेश किया-सांसद डॉ. बिसेन, सरकार का अंतरिम बजट गरीब, युवा अन्नदाता और नारी को समर्पित, देश विकसित और आत्मनिर्भर बना

बालाघाट. मोदी ने भारत को दुनिया में विश्व गुरू के पेश किया है. हाल ही में पेश किया केन्द्र सरकार का अंतरिम बजट भारतीय अर्थव्यवस्था के सकारात्मक परिवर्तन को प्रदर्शित करता है. यह अंतरिम बजट मोदी जी के विकसित भारत 2047 के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाता है और जब देश देश भारत स्वतंत्रता की शताब्दी वर्ष मनाएगा तब तक की दिशा निर्धारित करता है. सबका साथ-सबका विकास के आदर्श वाक्य के अनुरूप यह बजट गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी को शामिल करता है. यह बात संसद मंे पेश किए गए बजट पर जिले के सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही.  12 फरवरी को सांसद डॉ. बिसेन संसदीय बजट सत्र के बाद बालाघाट पहुंचे थे. यहां उन्होंने पत्रकारों से बजट के साथ ही यूपीए कार्यकाल के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था पर लाए गए श्वेत पत्र पर भी खुलकर बात रखी.

उन्होने, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देश के सतत आर्थिक विकास और राजकोषीय मजबूती, पूंजीगत व्यय प्रेरित विकास, बुनियादी ढांचे का विकास, सामाजिक न्याय, नारी-शक्ति पर किए गए कार्यो, किसानों के कल्याण, सौर उर्जा, युवाओं को आत्मनिर्भन बनाने, देश की सरकार का सुशासन मॉडल और जीएसटी सहित वंचित वर्गो के लिए प्रारंभ की गई विश्वकर्मा योजना सहित अन्य विषयों को रेखांकित करते हुए कहा कि सरकार के चुनाव के पहले जनता से लोक लुभावने वादा से ज्यादा अपने कार्यो को प्रस्तुत कर आगामी 2047 के अपने लक्ष्य को प्रदर्शित किया है. राजनीति के इतिहास में यह पहली बार है कि जब किसी सरकार ने पेश किए गए बजट में चुनाव के पूर्व लोक लुभावने वादे नहीं किए है. बल्कि अपनी इच्छाशक्तियों को पेश किया है.  

सांसद डॉ. बिसेन ने कहा कि 2014 से पहले भारत की अर्थव्यवस्था काफी नाजुक थी. एक टूटी अर्थव्यवस्था सरकार को विरासत में मिली थी. बावजूद इसके मोदी सरकार ने सार्वजनिक निवेश को प्रोत्साहित करके धीरे-धीरे पूंजीगत व्यय परिव्यय में वृद्धि और लक्षित सार्वजनिक सेवाए प्रदान करने की नीति का ही परिणाम है कि राजकोषीय घाटा, 5 प्रतिशत से 4 प्रतिशत पर आ गया है.

सांसद डॉ. बिसेन ने मोदी सरकार के तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के निरंतर और दीर्घकालिक विकास के दृष्किोण का परिणाम है कि बजट में महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर खर्च का बजट बढ़ाकर 11 लाख करोड़ से ज्यादा कर दिया गया है. जो देश के सकल घरेलु उत्पाद का 3. 4 प्रतिशत है. जो यूपी सरकार की तुलना में काफी बड़ी वृद्धि है. जिसके कारण आधारभूत संरचना, सामाजिक विकास सहित अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रो में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. देश में बुनियादी ढांचे का निर्माण तेजगति से किया गया है. हवाई अड्डो में वृद्धि, सामान्य रेलबोगियों को वंदेमातरम रेलगाड़ी के मानकों के हिसाब से परिवर्ति किया गया है. लॉजिस्टिक दक्षता में सुधार और इसकी लागत कम करने के लिए प्रधानमंत्री गति शक्ति के अंतर्गत तीन प्रमुख रेलवे कॉरिडोर भी प्रस्तावित किए गए है.

सांसद डॉ. बिसेन ने कहा कि मोदी जी के कार्यकाल में हितग्राहियों को दी जाने वाली राशि सीधे ऑनलाईन खाते में गई है. जिससे भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है. 25 करोड़ भारतीय गरीबी रेखा से बाहर आए है. मोदी जी की सरकार ने महिलाओं का ध्यान रखा है. महिलाओं को पीएम आवास, लखपति दीदी और 9 से 14 वर्ष की लड़कियों के लिए सर्वाइकल कैंसर टीकाकरण को बढ़ावा देकर महिलाओं को सशक्त करने का प्रयास किया गया है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा किसान देश के विकास के केन्द्र बिंदु बने रहे. छोटे एवं सीमांत किसानों सहित 11. 8 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान जैसी योजनाओं के अंतर्गत लाभ प्रदान किया गया. उन्होंने बताया कि इसके अलावा कई और अहम मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने किए. जिसमें वे एक वाहक और संसदीय क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में मैने जो संसदीय क्षेत्र के लिए कर सका, वह किया. संसदीय क्षेत्र में नक्सली क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ो रूपए की राशि के साथ ही पासपोर्ट सुविधा केन्द्र, एफ. एम. बैंड स्टेशन सुविधा, अमृत भारत योजना में बालाघाट और सिवनी रेलवे स्टेशन का कायाकल्प, नगझर से खैरीटेक फोरलेन निर्माण, एशिया का पहला साउंड प्रुफ नेशनल हाईवे, पीएमजीएसवाय के अंतर्गत विभिन्न निर्माण कार्य, हट्टा में रैक पाईंट का शुभारंभ, कटंगी, लामता रेलवे स्टेशन का कार्य, सांसद खेलकूद प्रतियोगिता, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत सहायता योजना से ईलाज के लिए हितग्राहियों को राशि दिलाना, बालाघाट एवं सिवनी के विद्युत विभाग के कार्यो सहित सांसद निधि और मनरेगा से जिले के सभी विधानसभाओ में विकास के कार्य कराए गए है.  एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रत्याशी बनाए जाने का निर्णय पार्टी करती है, यदि पार्टी उन्हें जिम्मेदारी देती है तो वह उस जिम्मेदारी को निभाएंगे. इस दौरान पूर्व भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी, सत्यनारायण अग्रवाल, युवा नेत्री श्रीमती मौसम हरिनखेड़े, संजय खंडेलवाल, सांसद प्रतिनिधि अरूण राहंगडाले, मनोज क्षीरसागर, सिद्धांत पाटिल मौजूद थे.


Web Title : MODI JI PRESENTED INDIA AS VISHWAGURU IN THE WORLD MP DR. BISEN, GOVERNMENTS INTERIM BUDGET DEDICATED TO THE POOR, YOUTH ANNADATA AND WOMEN, THE COUNTRY DEVELOPED AND SELF RELIANT