मृतिका पर हत्या और पति एवं जेठानी पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज, आरोपी पति और जेठानी गिरफ्तार

बालाघाट. तिरोड़ी पुलिस ने गत 7 दिसंबर को ग्राम दिग्धा में कुंये मंे मिले मां-बेटे के शव मामले की जांच उपरांत पुत्र चकोर की हत्या मामले में हत्या और हत्या के प्रयास का मामला मृतिका 27 वर्षीय शांतकला पति सुरेन्द्र नगरे के खिलाफ दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि महिला ने हत्या करने की नियत से अपने लड़के चकोर तथा चहक को लेकर कुंये मंे कूदी थी, जिसमें पुत्र चकोर की मृत्यु हो गई, जबकि चहक जिंदा बच गया था. वहीं इसी मामले में शांतकला नगरे को शारीरिक और मानसिक रूप से दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने और आत्महत्या के प्रेरित करने के मामले में पति 31 वर्षीय सुरेन्द्र पिता ज्ञानीराम नगरे और जेठानी 28 वर्षीय बिरंती पति विनोद नागरे के खिलाफ धारा 498ए, 304बी, 306, 34 ताहि. एवं 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करने से परेशान शांतकला ने पुत्र को लेकर कुंये में कूदकर आत्महत्या कर ली.

गौरतलब हो कि 7 दिसंबर को तिरोड़ी थाना अंतर्गत ग्राम दिग्धा के एक खेत में शांतकला पति सुरेन्द्र नगरे अपने दो पुत्र 6 वर्षीय चकोर और 3 वर्षीय चहक के साथ कुंये में कूद गई थी. जिसमे चकोर की मां के साथ मौत हो गई थी. वहीं चहक बच गया था.  

चूंकि मामला नवविवाहिता से जुड़े होने के कारण इस मामले की जांच एसडीओपी द्वारा की गई थी. जिसमें जांच में सामने आया कि शांतकला को पति सुरेन्द्र नगरे और उसकी जेठानी बिरंती नगरे दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करती थी. जिससे परेशान होकर शांतकला ने अपने दो बेटो के साथ लोकेश पारधी के खेत में बने कुंये में कूदकर आत्महत्या कर ली थी. जबकि इसी मामले की तिरोड़ी पुलिस ने कुंये में कूदकर पुत्र की हत्या मामले में मृतिका शांतकला के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है. जबकि घटना के बाद मृतिका के परिजनों में भाई भरतलाल ने जीजा सुरेन्द्र नागरे पर बहन और भाई की हत्या का आरोप लगाया था.

बहरलाल विवेचना के बाद आये साक्ष्यों के आधार पर तिरोड़ी पुलिस ने पति सुरेन्द्र नगरे और जेठानी बिरंत नगरे को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद माननीय न्यायालय के आदेश पर न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया है.


Web Title : MRITIKA BOOKED FOR MURDER AND DOWRY HARASSMENT AGAINST HUSBAND AND JETHANI, ACCUSED HUSBAND AND JETHANI ARRESTED