नवविवाहिता से सास-ससुर और देवर ने बेरहमी से मारपीट, अस्पताल में भर्ती महिला, महिला से पहले ससुरालवालों ने दर्ज कराई रिपोर्ट

बालाघाट. नवविवाहिता को शादी के बाद से दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे ससुरावालों ने अपनी जरूरत के लिए दहेज का सामान लेने घर पहुंची बहु के साथ सास-ससुर और देवर ने बेरहमी से मारपीट की. यही नहीं बल्कि उसकी मां को भी मारा. जिसमें गंभीर रूप से घायल नवविवाहिता को उपचारार्थ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. नवविवाहिता के सिर, हाथ और कमर में चोटें है. बताया जाता है कि ससुरालवालों की मारपीट से गंभीर रूप से घायल नवविवाहिता को चार घंटे बाद होश आया. जबकि उसकी मां का प्राथमिकी उपचार किया गया है. घटना भरवेली 2 जून शुक्रवार की दोपहर की है.  

बताया जाता है कि भरवेली निवासी सतेन्द्र भालेवार का उकवा निवासी मनु सपना के साथ दो साल पहले विवाह हुआ था. मनु सपना, उमरिया जिले के मानपुर अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर है, जबकि पति सतेन्द्र भालेवार, परसवाड़ा में संविदा लाईनमेन के पद पर पदस्थ है.   मनु सपना के परिजनों की मानें तो बेटी के शादी के बाद से ही दामाद सतेंद्र और उसके माता-पिता एवं भाई मनु सपना को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं. भाई किशोर ने बताया कि चूंकि बहन मनु सपना, मानपुर में पदस्थ है, जिससे उसे घरेलु जरूरत की सामग्री की आवश्यकता होने पर वह शुक्रवार को वह अपनी बहन मनु के साथ दहेज में मिला जरूरत का सामान लेने भरवेली पहुंचे थे.  

यहां बहन के ससुर लखन भालेवार, सास गीता भालेवार एवं उसके देवर ने अन्य लोगों की मदद से मनु सपना के साथ जमकर मारपीट की. उस पर भी पड़ोस के कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया. यही नहीं बल्कि मां मीरा सावनकर पर भी उसके समधी ने लाठी-डंडे से मारपीट की. घायल मनु सपना ने बताया कि उसका पति अक्सर शराब के लिए पैसों के लिए विवाद और मारपीट करता है. दहेज में मोटरसाइकिल देने पर ससुराल वालों ने कार की मांग की थी. जिसे लेकर भी काफी विवाद हुआ था.

घटना के बाद पहले ही थाना पहुंचकर पीड़िता नवविवाहिता के ससुरालवालों ने उसके खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज करा दी. फिलहाल पुलिस अब पीड़िता के अस्पताल में दर्ज किये गये बयान का इंतजार कर रही है.   भले ही दहेज को लेकर कानून सख्त हो लेकिन आज भी दहेज के लिए बहुओं की प्रताड़ना कम होने का नाम नहीं ले रही है.   

इनका कहना

मामला जानकारी में आया है. ससुराल पक्ष ने पीड़ित महिला के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है. अभी थाने में पीड़ित महिला या उनके परिजनो ने कोई शिकायत नहीं की है. उनके द्वारा शिकायत करने पर विधिवत मामले की जांच कर विधिवत कार्यवाही की जायेगी.

रविंद्र कुमार बारिया, निरीक्षक थाना भरवेली


Web Title : NEWLY WED WOMAN BRUTALLY ASSAULTED BY IN LAWS, BROTHER IN LAW