फिर अधिक यात्री किराया लेते पकड़ाई बसे, सुबह-सुबह परिवहन अधिकारी ने चेकिंग, 21 हजार रूपये वसुला जुर्माना

बालाघाट. भोपाल और इंदौर की बस में बस संचालकों द्वारा यात्रा करने वाले यात्रियों से अधिक किराया लेने की मिली शिकायत के बाद केबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने गत दिवस कार्यवाही के निर्देश दिये थे. जिसके बाद से लगातार परिवहन विभाग, आकस्मिक चेकिंग कर रहा है, बावजूद इसके बस संचालको पर कोई असर नहीं हो रहा है और वह लगातार यात्रियों से ज्यादा किराया वसुल रहे है.  

दो दिनों से परिवहन विभाग की बसो को चेक करने की कार्यवाही तीसरे दिन 30 अगस्त को भी जारी रही. परिवहन अधिकारी ने सुबह-सुबह की भोपाल और इंदौर की बसों की जांच की. जिसमें पाया गया कि बस संचालकों द्वारा यात्रियों से निर्धारित किराया से ज्यादा किराया  वसुला गया है. जिसमें परिवहन विभाग ने बस संचालकों से 21 हजार रुपये का जुर्माना वसुला.

बालाघाट से भोपाल एवं इंदौर के बीच चलने वाली यात्री बसों में त्यौहार के सीजन में यात्रियों से निर्धारित से अधिक किराया वसूले जाने की शिकायत पर जिला परिवहन अधिकारी द्वारा निरंतर कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में 30 अगस्त को जिला परिवहन अधिकारी अनिमेष गढ़पाल ने अपने अमले के साथ इंदौर एवं भोपाल से बालाघाट आ रही बसों की आकस्मिक जांच की है.   जांच के दौरान यात्रियों से निर्धारित से अधिक किराया वसूले जाने पर बस संचालकों पर 21 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. परिवहन अधिकारी श्री गढ़पाल ने बताया कि बसों की जांच निरंतर की जाएगी. उन्होंने यात्रियों से भी अपील की है कि लंबी दूरी की बस संचालकों द्वारा अधिक किराया लिए जाने पर जिला परिवहन कार्यालय बालाघाट को शिकायत प्रस्तुत करें. उनकी शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

परिवहन अधिकारी ने बताया कि लंबी दूरी की बसों में निर्धारित से अधिक किराया लिए जाने पर यात्री जिला परिवहन कार्यालय बालाघाट में शिकायत कर सकते हैं, उनकी शिकायत पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने बताया कि बालाघाट से भोपाल सुपर लग्जरी एसी बस का किराया 1120 रुपये, बालाघाट से इंदौर सुपर लग्जरी एसी बस का किराया 1583 रुपए, बालाघाट से भोपाल स्लीपर बस का किराया 896 रुपये एवं बालाघाट से इंदौर स्लीपर बस का किराया 1267 रुपये निर्धारित है. इससे अधिक किराया लिए जाने पर बस संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.


Web Title : TRANSPORT OFFICER FINED RS 21,000 FOR OVERCHARGING PASSENGERS