पति और सास की प्रताड़ना से नवविवाहिता ने की थी आत्महत्या, परसवाड़ा पुलिस ने आरोपी पति और सास को किया गिरफ्तार

बालाघाट. जिले के परसवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करके उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले नवविवाहिता के पति और सास को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.  दरअसल, परसवाडा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लोटमारा में बीते 09 सितंबर को नव विवाहिता देवकी उइके ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. चूंकि घटना नवविवाहिता की मौत से जुड़ा होने से मौके पर एसडीओपी परसवाडा सतीश साहू, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार जशवंता मरावी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था. जिसके बाद मृतिका नवविवाहिता के शव का पी. एम. सीएचसी परसवाड़ा में डॉ. के पैनल से करवाया गया था.

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में एसडीओपी सतीश साहू के नेतृत्व में मामले की परसवाड़ा पुलिस ने गंभीरता से जांच की तो पुलिस को पता चला कि नवविवाहिता देवकी उइके के पति संदीप उइके एवं सास रामकली उइके द्वारा दहेज की मांग को लेकर शारीरिक एवं मानसिक रूप से उसे प्रताड़ित किया जाता था. जिससे तंग आकर देवकी उईके ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद परसवाड़ा पुलिस ने आरोपी पति संदीप पिता किशनलाल उईके और सास रामकली पति किशनलाल उइके के विरूद्ध अपराध दहेज प्रतिषेध अधिनियम का अपराध दर्ज कर दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया.  दहेज के लिए नवविवाहिता को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के मामले की जांच और आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक दीपक त्रिपाठी, उपनिरीक्षक फूलकली तिलगाम, सउनि जगदीश झारिया, सउनि सुरेशसिंह राजपूत, आर. जितेन्द्र पटले, प्रवीण जाट, नीलेश लांजेवार, शशिकला उइके की भूमिका रही.


Web Title : NEWLYWED WOMAN COMMITTED SUICIDE DUE TO TORTURE OF HUSBAND AND MOTHER IN LAW, PARASWADA POLICE ARRESTED THE ACCUSED HUSBAND AND MOTHER IN LAW