आयोग अध्यक्ष के आदेश पर प्रशासन ने रानी अवंतीबाई चौक से भटेरा नाका तक अतिक्रमण का किया नापजोख

बालाघाट. भटेरा चौकी में प्रस्तावित ओवरब्रिज के अतिक्रमण सबसे बड़ी बाधा थी. हालांकि इसके लिए पूर्व में आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने लोगों की मर्जी के बिना अतिक्रमण नहीं हटाने की बात कही थी लेकिन गत दिवस आक्रामक नजर आये गौरीशंकर बिसेन के तेवर के बाद रानी अवंतीबाई चौक से भटेरा नाका तक अतिक्रमण को लेकर प्रशासनिक अधिकारी मैदान पर नजर आये और  नापजोप की प्रक्रिया पूरी की. जिससे लगने लगा है कि अब नापजोख के बाद कभी भी इस मार्ग पर अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चल सकता है. हालांकि भविष्य की दृष्टि से यह निर्णय अच्छा है और इसकी लोग सराहना भी कर रहे है लेकिन लोगों की मर्जी के बाद आदेश से लोगों अचंभित है. लोगों का कहना है कि जब आदेश देकर ही अतिक्रमण को तुड़वाना था तो फिर रजामंदी की बैठक आयोजित करना का कोई औचित्य नहीं था. फिलहाल सोमवार को प्रशासनिक अधिकारी की मौजूदगी मंे टीम द्वारा नापजोख कर अतिक्रमण स्थल को चिन्हित किया गया.

प्रशासनिक अधिकारी तहसीलदार ने बताया कि रानी अवंतीबाई चौक से भटेरा नाका तक अतिक्रमण को चिन्हित किया गया है. जिसकी सूची बनाकर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी.  रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पहुंची टीम के अतिक्रमण को लेकर नापजोख किये जाने से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप की स्थिति देखी गई. जिसके बाद कहीं खुशी और कहीं गम भी देखा गया. फिलहाल अब देखना है कि अतिक्रमण चिन्हांकन के बाद अतिक्रमण पर बुलडोजर कब चलता है.


Web Title : ON THE ORDERS OF THE COMMISSION CHAIRMAN, THE ADMINISTRATION INSPECTED THE ENCROACHMENT FROM RANI AVANTIBAI CHOWK TO BHATERA NAKA.