सर्पदंश से एक महिला की मौत, दूसरे का चल रहा ईलाज

बालाघाट. अलग-अलग घटना में सर्पदंश से जहां एक महिला की मौत हो गई. वहीं एक अन्य महिला का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है. मिली जानकारी अनुसार हट्टा थाना अंतर्गत दहीगढ़वा निवासी 29 वर्षीय महिला उमा पिता उदेलाल पटले, 3 अगस्त की रात परिवार के लोगों के साथ खाना खाने के बाद जमीन पर सोयी थी. 4 अगस्त की सुबह तड़के लगभग 4 बजे उसे जहरीली सांप ने काट लिया. जिसके बाद उसे परिजन सुबह 6 बजे जिला चिकित्सालय लेकर आये थे. जहां ईलाज के दौरान सुबह लगभग 10 बजे उसकी मौत हो गई.  

अस्पताल से महिला की मौत की तहरीर मिलने के बाद अस्पताल पुलिस चौकी में पदस्थ प्रधान आरक्षक नवलकिशोर सानेकर और आरक्षक मुवनेश्वर भगत ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. बताया जाता है कि महिला का विवाह 5 साल पहले हुआ था, लेकिन शादी के एक साल बाद ही तलाक हो जाने के कारण महिला अपने माता-पिता के घर में रहकर मजदूरी का काम करके अपने जीवनयापन चला रही थी. मामले की अग्रिम कार्यवाही संबंधित थाना पुलिस द्वारा की जायेगी.

सर्पदंश की एक दूसरी घटना में भरवेली थाना अंतर्गत हिरापुर निवासी 50 वर्षीय जीराबाई पति कपूरचंद महाते को सर्पदंश के बाद उपचारार्थ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. सर्पदंश से पीड़ित महिला ने बताया कि आज 4 अगस्त की सुबह लगभग 9. 30 बजे वह खेत में परहा लगाने गई थी, इस दौरान खेत में पैर रखते समय उसका पैर खेत की कीचड़ में रहे सांप पर चला गया. जिसके बाद सांप ने उसे बांये पैर की ऐड़ी में काट दिया. सर्पदंश के बाद महिला घर पहुंची और घरवालों को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद उसके बेटे राहुल ने मोटर सायकिल से उसे जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया. जहां उसका उपचार जारी है.


Web Title : ONE WOMAN KILLED BY SNAKE BITE, ANOTHER UNDERGOING TREATMENT