परसवाड़ा पुलिस ने बलात्कार मामले में 6 वर्ष से फरार आरोपी को किया गिरफ्तार

बालाघाट/परसवाड़ा. परसवाड़ा पुलिस ने थाना अन्तर्गत विगत छः साल पहले हुए बलात्कार के फरार आरोपी मोटू उर्फ भजन मरकाम को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. थाना में वर्ष 2013 में घोड़ादेही अपने बहन के घर मेहमानी में आई एक नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ यौन शोषण करने के मामले में पुलिस ने घोड़ादेही निवासी 38 वर्षीय मोटू उर्फ भजन पिता घुड़ेसिंह मरकाम के खिलाफ धारा 363, 366, 366क, 376, 341, 506 आईपीसी के साथ ही पॉस्को एक्ट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया था.  

घटनाक्रम के अनुसार वर्ष 2013 के इस मामले में नाबालिग अपनी बहन के घर घोड़ोदेही आई थी. जो एक रात टीव्ही देखने शाम लगभग 6,7 बजे पड़ोस में जा रही थी, इस दौरान ही आरोपी मोटू उर्फ भजन मरकाम ने उसका रास्ता रोककर उसे शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ बलात्कार किया. जिसके बाद आरोपी मोटू उर्फ भजन, नाबालिग को अपने साथ नाटा, बारिया, चिरईडोंगरी होते हुए नैनपुर से बालाघाट लेकर आया था. बालाघाट में कुछ दिनों तक नाबालिग के साथ बलात्कार कर वह उसे नागपुर लेकर गया था. दूसरी ओर लड़की के लापता होने के बाद परिजनों ने परसवाड़ा थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमें पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था.  

अपने साथ नाबालिग को रखकर उसकी मर्जी के बिना उसके साथ यौन संबंध बनाने के कुछ समय बाद आरोपी मोटू उर्फ भजन मरकाम ने उसे नागपुर से बस में बैठाकर गांव भिजवा दिया था. जब नाबालिग गांव पहुंचने के बाद अपने घर पहंुची तो उसने अपनी आपबीती परिजनों को बताई. जिसके बाद परिजन उसे लेकर परसवाड़ा थाने पहुंचे थे. जहां युवती के बताये अनुसार परसवाड़ा पुलिस ने मोटू उर्फ भजन मरकाम के खिलाफ अपहरण के साथ ही बालिका की मर्जी के बिना उसका यौन शोषण करने और पॉस्को एक्ट की धाराओं का ईजाफा कर मामला दर्ज किया था. जिसके बाद से पुलिस लगातार आरोपी मोटू उर्फ भजन मरकाम की तलाश कर रही थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले में आरोपी के फरार रहते हुए ही न्यायालय में चालान पेश किया था. जिसकी गिरफ्तारी के लिए बैहर से वारंट जारी किया गया था.  

नाबालिग से बलात्कार मामले मंे फरार चल रहे आरोपी मोटू उर्फ भजन मरकाम की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय से निकाले गये वारंट के बाद से पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी. जिसके गत दिनो घर पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद परसवाड़ा पुलिस ने दबिश देकर आरोपी मोटू उर्फ भजन मरकाम को 6 साल पुराने नाबालिग से बलात्कार मामले में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.  

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में नाबालिग से बलात्कार और न्यायालय के गिरफ्तारी वारंट में फरार चल रहे आरोपी मोटू उर्फ भजन मरकाम को गिरफ्तार करने नगर निरीक्षक रामसिंह राठौर, सहायक उपनिरीक्षक प्रीतकुमार पांडे, प्रधान आरक्षक संजय उइके, धर्मेन्द्र सिंगौर, सत्येन्द्र बघेल, अजय डहेरिया, कमलेश मेरावी, किशोर बिसेन, मनीष जंघेला, महेश पटले सहित समस्त स्टाफ का सराहनीय सहयोग रहा.  


Web Title : PARSWARA POLICE ARREST ACCUSED ABSCONDING FOR 6 YEARS IN RAPE CASE