यात्रीगण कृपया ध्यान दे-आज और कल रद्ध रहेगी मेमु, डेमु और पैसेंजर स्पेशल ट्रेन

बालाघाट. जिले के रेलयात्री कृप्या ध्यान दे, यदि आज और कल आप गोंदिया से जबलपुर, जबलपुर से गोंदिया, तुमसर से बालाघाट, बालाघाट से तुमसर, गोंदिया से तिरोड़ी, तिरोड़ी से गोंदिया जाना चाहते है कि तो कृप्या, यात्रा को रद्ध कर दे, रेलवे विभाग ने रेलवे लाईन पर काम के मद्देनजर इन स्टेशनो के बीच चलने वाली ट्रेनो को रद्ध कर दिया है. जिसमें मेमु, डेमु और पैसंेजर स्पेशल ट्रेन शामिल है.   

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने जारी जानकारी में बताया है कि विभिन्न सेक्शनों में चल रहे निर्माण एवं सुरक्षा संबंधी कार्य, विभिन्न रूटों में ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने, समय की पाबंदी, सुरक्षा संबंधी कार्य, रखरखाव में सुधार, ट्रेन के रखरखाव संबंधी अन्य कार्य, ऑटोमेटिक सिग्नल, नॉन इंटरलॉकिंग, लॉकिंग, सहित अन्य सुरक्षा संबंधी कार्य के चलते कई इन रूटों पर चलने वाली, पैसंेजर स्पेशल, मेमू और डेमु ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. रेलवे विभाग द्वारा आज 23 और कल 24 सितंबर तक ट्रेनो को रद्ध करने के आदेश जारी किये है. हालांकि रेलवे विभाग द्वारा जिन कार्यो को लेकर मेमु, डेमु और पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को रद्व करने का कारण बताया गया है, उन कारणो में मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेनो को शामिल नहीं किया गया है. अर्थात इन दिनो में मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेने पूर्व की तरह ही दौड़ेगी और केवल लोकल यात्रियों को ही परेशानी का सामना करना पड़ेगा.  

इन ट्रेनो को किया गया रद्ध

रेलवे विभाग ने जिन सुरक्षा कारणों को बताकर ट्रेनो को रद्व किया है उसमें ट्रेन क्रमांक 07801 गोंदिया से तिरोड़ी, ट्रेन क्रमांक 07802 तिरोड़ी से कटंगी, ट्रेन क्रमांक 07821 गोंदिया से तिरोड़ी, ट्रेन क्रमांक 07822 तिरोड़ी से गोंदिया मेमु पैसेंजर स्पेशल, ट्रेन क्रमांक 05713 जबलपुर से गोंदिया, ट्रेन क्रमांक 05714 गोंदिया से जबपुर पैसेंजर स्पेशल, ट्रेन क्रमांक 07813 तुमसर-बालाघाट-कटंगी और ट्रेन क्रमांक 07814 बालाघाट-कटंगी-तुमसर डेमु पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को 23 एवं 24 सितंबर को कैंसल किया गया है.  

इनका कहना है

रेलवे विभाग के आदेशानुसार 23 एवं 24 सितंबर को बालाघाट से होकर गुजरने वाली ट्रेनो को रद्व किया गया है. चूंकि विभागीय तौर पर कई सुधार कार्य चल रहे है. जिसके कारण ट्रेन रद्व की गई है. नॉन-इंटरलॉकिंग सहित अन्य मेंटेनेंस कार्य के चलते सभी लोकल ट्रेनों को रद्द किया गया है.  

कृष्णमोहन चौधरी, स्टेशन प्रबंधन, बालाघाट स्टेशन


Web Title : PASSENGERS PLEASE NOTE MEMU, DEMU AND PASSENGER SPECIAL TRAINS WILL BE CANCELED TODAY AND TOMORROW.