ढोंगी बाबा की असलियत पर फूटा लोगो का गुस्सा, पुलिस ने की समझाईश के बाद शांत हुए लोग, पुलिस ने बाबा को किया गिरफ्तार

बालाघाट. तथाकथित कबिरपंथी के संत माने जाने वाले छिंदवाड़ा निवासी सुबोध दास उर्फ मंगल दास द्वारा सपने में भगवान के कहे अनुसार आज 25 जनवरी को प्रातः 10. 15 बजे देहत्याग का ऐलान विगत दिनों किया था. जिसका उसके समर्थकों द्वारा खूब प्रचार-प्रसार किया गया. बताया जाता है कि मृत्यु पूर्व मृत्यु के बाबा के ऐलान को महिमामंडित करने के लिए उसके समर्थकों ने लोगों से चंदा भी इकट्ठा किया था. धार्मिक भावनाओं के इस मामले में बाबा सुबोध दास उर्फ मंगल दास द्वारा आज उसके देहत्याग त्यागने के बाद उसकी समाधि की तैयारी भी कर ली गई थी. भक्तो का कहना था कि बाबा के देहत्याग के बाद उनका नगर भ्रमण कराकर उन्हंे कबिरकुटी में समाधि दी जायेगी. जिसके लिए पूरी तैयारी भी कर ली गई थी.  

हट्टा के डुंडासिवनी में धार्मिक पाखंड के इस खेल को अंजाम देने बाबा और उसके भक्तों ने पूरी तैयारी भी कर ली थी. बाबा के मृत्यु से पूर्व अपनी मृत्यु के ऐलान और उसके बाद बाबा की समाधि को लेकर उनके मानने वाले सहित बड़ी संख्या में लोगों का आज सुबह से ही डुंडासिवनी में जमावड़ा लग गया था. वह देखने पहुंचे थे कि किस प्रकार बाबा अपने प्राण त्यागते है.  

जब नियत समय के बाद भी बाबा की मृत्यु नहीं हुई और बाबा की अपनी मृत्यु को लेकर कही गई बात बकवास और ढोंग निकली थी लोग आक्रोशित हो उठे. जिसे देखते हुए वहां हट्टा थाना की पुलिस सहित किरनापुर और समीवर्ती थानो से पुलिस सुरक्षा बल को वहां तैनात किया गया, लेकिन बाबा की असलियत बाहर आने से लोगों का आक्रोश धीरे-धीरे भड़काने लगा और लोग ढोंगी बाबा, ढोंगी बाबा कहते हुए अपनी नाराजगी जाहिर करने लगे. इससे पहले की लोग आक्रोशित होकर ढोंगी बाबा सुबोध दास उर्फ मंगल दास को नुकसान पहुंचाते, पुलिस ने उसे सुरक्षित अपनी पकड़ में लिया और उसे वाहन में बैठालकर ले जाने लगे, लेकिन लोग बाबा को लोगों के सामने लाने की जिद करने लगे. हालांकि पुलिस ने लोगों को समझाईश देकर मामले को किसी तरह शांत कराया लेकिन कुछ आक्रोशित लोगों ने बाबा को नुकसान पहंुचाने वाहन पर पत्थरबाजी की, हालांकि पुलिस ने बाबा को सुरक्षित बचा लिया.  

बताया जाता है कि इस मामले में बाबा के खिलाफ किसी के शिकायत नहीं किये जाने से पुलिस ने अशांति फैलाने के मामले में धारा 151 के तहत बाबा सुबोध दास उर्फ मंगल दास को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश किया.  


Web Title : PEOPLES ANGER OVER THE REALITIES OF THE HYPOCRITICAL BABA, CALMED DOWN AFTER POLICE EXPLAINED, POLICE ARRESTED BABA