अपराध और चुनाव को लेकर सक्रिय पुलिस, सख्त गश्त के साथ ही चेकिंग बढ़ाई, वाहनों पर काले फिल्म पर कार्यवाही

बालाघाट. जिले में लगातार घटते संपत्ति अपराध और आगामी चुनाव को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन मंे अनुविभाग स्तर पर थानो की पुलिस सक्रिय हो गई है. बालाघाट अनुविभाग की बात करें तो यहां सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा के नेतृत्व में कोतवाली बालाघाट, ग्रामीण थाना और भरवेली पुलिस थाना प्रभारी ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में गश्ती को सख्त करने के साथ ही हॉटल, धर्मशाला और सड़को पर संदिग्धों की जांच पड़ताल की जा रही है, वहीं काले फिल्म वाहनों से संभावित घटना की आशंका के मद्देनजर ऐसे वाहनों से काली फिल्म लगाने के साथ ही उन पर यातायात नियमों के तहत चालानी कार्यवाही की जा रही है. यही नहीं बल्कि थाना क्षेत्र के आदतन अपराधियांे को चुनाव के पूर्व चिन्हित कर उनके बाउंडओवर कराने के साथ ही उन पर निगरानी भी पुलिस ने बनाये रखी है. बालाघाट अनुविभाग के कोतवाली क्षेत्र में बीती रात्रि सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा और थाना प्रभारी एवं टीम ने धर्मशाला सहित हॉटलो में चेकिंग की और मुसाफिरी को चेक किया. इस दौरान सड़क पर मिल रहे संदिग्धों की भी पुलिस ने तलाशी ली.

सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में आगामी चुनाव और लगातार सामने आ रहे संपत्ति अपराध के मद्देनजर रात्रि गश्त को सख्त करने के साथ ही हॉटलो, धर्मशाला और ढाबो में जहां भी ज्यादा लोग, एकत्रित होते है, उन जगहों और लोगों को चिहिन्त किया जा रहा है. इस दौरान संदिग्धों की भी पड़ताल की जा रही है. चेकिंग के दौरान काली फिल्म वाहनों पर कार्यवाही की जा रही है, चूंकि ऐसी कारों से घटना कारित करने की आशंका रहती है, इसलिए काली फिल्मो के वाहनों के फिल्म उतारकर उन पर नियमों के तहत चालानी कार्यवाही की जा रही है. उन्होंने काली फिल्म वाहन चालकों से अपील की कि वह अपने वाहनो से काली फिल्म निकाल ले और यदि डॉक्युमेंट साथ लेकर ही वाहन लेकर निकले. और यदि वे साथ कागजात लेकर नहीं चलते है तो वह अपने मोबाईल के किसी सेफ फोल्डर में उसे लोड कर ले, ताकि यातायात पुलिस के पूछने पर वह कागजातो को दिखा सकें. पुलिस इसे भी स्वीकार कर लेगी, लेकिन बिना कागजात वाहनों चालकों की कोई सुनवाई नहीं होगी और नियमो के तहत उन्हें चालानी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है.


Web Title : POLICE ACTIVE ON CRIME AND ELECTIONS, INCREASED CHECKING WITH STRICT PATROLLING, ACTION ON BLACK FILM ON VEHICLES